Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

तिरंगा यात्रा के पहले रामलला के दर्शन करेंगे आम आदमी पार्टी के नेता

आम आदमी पार्टी ने पहले भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर इस तरह की यात्राएं लखनऊ, आगरा और नोएडा में आयोजित की थीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 03, 2021 23:41 IST
Ram Temple, Ram Temple AAP, Ram Temple AAP Tiranga Yatra, AAP Leaders Visit Ram Temple- India TV Hindi
Image Source : PTI आम आदमी पार्टी के नेता अयोध्या में 14 सितंबर से ‘तिरंगा यात्रा’ की शुरुआत करने से पहले रामलला का दर्शन करेंगे।

अयोध्या: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह अयोध्या में 14 सितंबर से ‘तिरंगा यात्रा’ की शुरुआत करने से पहले रामलला का दर्शन करेंगे। बता दें कि पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में 100 उम्मीदवारों के नाम घोषित करने की योजना बना रही है। आम आदमी पार्टी के राज्य अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 100 उम्मीदवारों की सूची अगले 15 दिनों में जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

‘हम भक्त की तरह रामलला की पूजा करेंगे’

सभाजीत सिंह ने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह अयोध्या में नवाब शुजाउद्दौला के संग्रहालय से ‘तिरंगा यात्रा’ शुरू करने से पहले रामजन्मभूमि में रामलला का दर्शन करेंगे। आम आदमी पार्टी ने पहले भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर इस तरह की यात्राएं लखनऊ, आगरा और नोएडा में आयोजित की थीं। सभाजीत सिंह ने कहा, ‘बीजेपी को भगवान राम का पेटेंट हासिल नहीं हुआ है। हम भक्त की तरह रामलला की पूजा करेंगे लेकिन हम भगवान राम के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्याएं नहीं करेंगे और हमारी राजनीति वास्तव में राम राज्य के लिए है।’

‘सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी’
विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी राज्य में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 15 दिनों के अंदर हम करीब 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे।’ इससे पहले बुधवार को AAP द्वारा नोएडा में आयोजित की गई तिरंगा यात्रा में शामिल हुए कई लोगों के मोबाइल फोन चोरी हो गए थे। मामले में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक युवक को पकड़ कर सेक्टर-39 की पुलिस के हवाले किया, लेकिन उसके पास से चोरी का कोई मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement