1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन जारी, अब हाईकोर्ट के पास की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

UP: अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन जारी, अब हाईकोर्ट के पास की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। लखनऊ में हाईकोर्ट के पास स्थित अतीक अहमद की अर्ध निर्मित बिल्डिंग गिराई जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2020 13:29 IST
UP: अतीक अहमद के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE UP: अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन जारी, अब हाईकोर्ट के पास की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। लखनऊ में हाईकोर्ट के पास स्थित अतीक अहमद की अर्ध निर्मित बिल्डिंग गिराई जा रही है। आपको बता दें कि बिल्डिंग वाली जमीन बाहुबली अतीक अहमद के नाम पर है और 570 वर्ग मीटर जमीन पर अतीक अहमद ने अवैध निर्माण करवाया है।

बता दें कि यह निर्माण सिविल लाइंस में हाईकोर्ट हनुमान मंदिर के पास हुआ है। करोड़ों रुपये की इस अवैध संपत्ति पर पुलिस प्रशासन के नेतृत्व में पीडीए द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई है। मौजूदा स्ट्रक्चर 2 तल का है, लेकिन जिस हिसाब से पिलर तैयार किए गए हैं, उससे यह प्रतीत होता है कि 4 तल तक निर्माण कराए जाने योजना थी। हाईकोर्ट हनुमान मंदिर के पास अतीक अहमद के अवैध कामर्शियल निर्माण को जमींदोज करने के लिए पीडीए और नगर निगम की टीम पहुंची।

वर्ष 2006 में अतीक अहमद ने इस भूमि को  फ्रीहोल्ड कराया था। पीडीए से नक्शा भी स्वीकृत कराया था, लेकिन वांछित शुल्क ओपन एरिया पेनाल्टी न जमा करने पर हाईकोर्ट से  स्टे ले लिया था। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 2017 में अतीक अहमद की याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद पीडीए ने मानचित्र निरस्त कर दिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X