Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

आगरा में बड़ा हादसा, तालाब की मिट्टी ढहने से दबे कई बच्चे

आगरा में बृहस्पतिवार को थाना सिकंदरा के रुनकता गांव में एक तालाब की खुदाई के दौरान मिट्टी की ढांग (मिट्टी की ढेर) ढहने से उसमें कई बच्चे दब गये। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 31, 2020 18:45 IST
आगरा में बड़ा हादसा, तालाब की मिट्टी ढहने से दबे कई बच्चे- India TV Hindi
आगरा में बड़ा हादसा, तालाब की मिट्टी ढहने से दबे कई बच्चे

आगरा: आगरा में बृहस्पतिवार को थाना सिकंदरा के रुनकता गांव में एक तालाब की खुदाई के दौरान मिट्टी की ढांग (मिट्टी की ढेर) ढहने से उसमें कई बच्चे दब गये। पुलिस-प्रशासन द्वारा चलाये गए बचाव अभियान में आठ बच्चों को निकाला गया है और उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी। 

थाना सिकंदरा के निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि अन्य बच्चों के दबे होने की आशंका की वजह से बचाव अभियान भी जारी है। उन्होंने बताया कि ढांग से निकाले जा चुके बच्चों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि थाना सिकंदरा के अंतर्गत रुनकता में चल रहे तालाब की खुदाई के चलते मिट्टी की ढांग ढह गयी जिससे कई बच्चे उसमें दब गये। 

हादसे की जानकारी होने पर परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हादसे की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने बचाव कार्य शुरू कराया। कुमार ने बताया कि दो घण्टे से जेसीबी मशीन से बचाव कार्य कराया जा रहा है जिसमें आठ बच्चों को निकाल लिया गया है। 

उन्होंने बताया कि इन बच्चों को बेहोशी की हालत में तत्काल उपचार के लिए भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि इनमें से कई बच्चों की हालत चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि ढाय में अभी और बच्चों के दबे होने की आशंका के चलते बचाव कार्य जारी है।

मिट्टी में दबे बच्चों की जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हुई तो उन्होंने घटना पर गहरा दुख जताया। उन्होंने  अधिकारियों को पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement