Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव और उनकी पार्टी ने मायावती को भेजी जन्मदिन की बधाई

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 64वां जन्मदिन है और इस मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी की समाजवादी पार्टी ने मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2020 12:26 IST
Akhilesh Yadav and SP congratulates Mayawati on her 64th birthday- India TV Hindi
Akhilesh Yadav and SP congratulates Mayawati on her 64th birthday

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 64वां जन्मदिन है और इस मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी की समाजवादी पार्टी ने मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है। समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर लिखा है, ‘‘बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई!’’ अखिलेश यादव ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से मायावदी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए यही संदेश लिखा है।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में कभी समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को एक दूसरे का कट्टर विरोधी समझा जाता था। लेकिन पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए अखिलेश यादव और मायावती ने हाथ मिलाया और मिलकर चुनाव लड़ा था, राज्य की 80 सीटों में से 38 पर बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतारे थे जबकि समाजवादी पार्टी ने 37 सीटों पर प्रत्याशी दिए, बाकी 5 में से 3 सीटें राष्ट्रीय लोकदल को छोड़ी गई और 2 सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी गई।

लेकिन दोनों के एक साथ चुनाव लड़ने के बावजूद वे राज्य में भारतीय जनता पार्टी को टक्कर नहीं दे पाए। समाजवादी पार्टी की सिर्फ 5 सीटों पर जीत हुई और बहुजन समाज पार्टी के 11 सांसद जीते। चुनाव में उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिलने के बाद मायावती ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ने की घोषणा कर दी और उसके बाद राज्य में हुए उप चुनावों में दोनो पार्टियों ने अकेले चुनाव लड़ा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement