1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अब उठी आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग

अब उठी आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग

पत्र में सांसद ने कहा कि आलमनगर स्टेशन उस बुद्धेश्वरम धाम में आता है, जिसके बारे में पौराणिक मान्यता है कि वनवास गमन के दौरान माता सीता ने इसी स्थान पर भगवान शिव की आराधना की थी। 

IANS IANS
Published on: November 09, 2020 21:46 IST
Alam Nagar railway station name should be changed demands BJP MP । अब उठी आलम नगर रेलवे स्टेशन का ना- India TV Hindi
Image Source : IANS Alam Nagar railway station name should be changed, demands BJP MP । अब उठी आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग

लखनऊ. मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बुद्धेश्वर धाम करने की मांग की है। मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने रेलमंत्री को पत्र भेजकर आलमनगर स्टेशन का नाम बुद्धेश्वरम धाम रखने की मांग की है। दरअसल भारत रक्षा दल ट्रस्ट ने सांसद कौशल किशोर से आलमनगर स्टेशन का नाम बदलकर बुद्धेश्वरम धाम करने के लिए ज्ञापन सौपा था। सांसद कौशल किशोर ने रेलमंत्री को छह नवंबर को पत्र भेजा है।

पत्र में सांसद ने कहा कि आलमनगर स्टेशन उस बुद्धेश्वरम धाम में आता है, जिसके बारे में पौराणिक मान्यता है कि वनवास गमन के दौरान माता सीता ने इसी स्थान पर भगवान शिव की आराधना की थी। सावन के महीने में बुद्धेश्वरम धाम में वर्षों से मेला लगता है। हर बुधवार को यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन को आते हैं। जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बुद्धेश्वरम धाम को पर्यटन स्थल में शामिल कर लिया है।

आलमनगर रेलवे स्टेशन को रेलवे सैटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां 40 करोड़ रुपए से यात्री सुविधाएं बढ़ाने का भी काम चल रहा है। क्षेत्रवासियों द्वारा भी इसका नाम बदलकर बुद्धेश्वर धाम रखने की मांग उठाई गई है। ज्ञात हो कि मुगलसराय और इलाहाबाद रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने के बाद अब लखनऊ के आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग उठने लगी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment