Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

क्या योगी सरकार बदलेगी अलीगढ़ और मैनपुरी का नाम?

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अलीगढ़ में जिला पंचायत की बैठक में राजा बलवंत सिंह के नाम पर द्वार बनवाने और शहर के मिनी एयरपोर्ट का नामकरण पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम किए जाने का भी प्रस्ताव दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 17, 2021 15:01 IST
Aligarh mainpuri districts name to be change क्या योगी सरकार बदलेगी अलीगढ़ और मैनपुरी का नाम?- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) क्या योगी सरकार बदलेगी अलीगढ़ और मैनपुरी का नाम?

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने शासन काल में कई शहरों के नाम बदल चुकी है। मुगलसराय का नाम बदल कर प्रयागराज कर दिया गया है, फैजाबाद जिले को अब अयोध्या के नाम से पहचाना जाता है। इसी क्रम में अब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने अलीगढ़ और मैनपुरी का नाम बदलने का प्रस्ताव दिया है। अलीगढ़ और मैनपुरी में हाल में गठित नव गठित जिला पंचायत बोर्ड की बैठकों में अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ और मैनपुरी का नाम बदलकर मयन नगर किए जाने का प्रस्ताव रखा गया है।

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अलीगढ़ में जिला पंचायत की बैठक में राजा बलवंत सिंह के नाम पर द्वार बनवाने और शहर के मिनी एयरपोर्ट का नामकरण पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम किए जाने का भी प्रस्ताव दिया गया। वहीं, मैनपुरी के जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि भाषा की गलती की वजह से उनके जिले का नाम मैनपुरी पड़ गया। अब इसे ठीक किया जाना चाहिए।

फिरोजाबाद की जिला पंचायत ये भी पास हुआ था ऐसा ही प्रस्ताव

जुलाई महीने की अंत में फिरोजाबाद की जिला पंचायत द्वारा भी जिले का नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव पास किया गया था।  जिला पंचायत की अध्यक्ष हर्षिता सिंह की अध्यक्षा में फिरोजाबाद जिले का प्रस्ताव चंद्रनगर रखे जाने का प्रस्ताव पारित किया गया था। इस मौके पर भाजपा के नेता लक्ष्मी नारायण यादव ने कहा था कि  फिरोजाबाद का पूर्व में नाम चंद्रवाड़ था और बाद में इसे बदलकर फिरोजाबाद कर दिया गया था इसलिए इसका नाम चंद्र नगर होना चाहिए। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement