1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अलीगढ़: CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल, पुलिस वाहनों पर पथराव

अलीगढ़: CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल, पुलिस वाहनों पर पथराव, इंटरनेट बंद

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रविवार को सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान जमकर बवाल हुआ। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहनों पर जमकर पत्थरबाजी की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2020 21:50 IST
Aligarh: People protesting against Citizenship Amendment...- India TV Hindi
Image Source : ANI Aligarh: People protesting against Citizenship Amendment Act pelted stones at Police vehicles&tried set a transformer ablaze near Jama Masjid.

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रविवार को सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान जमकर बवाल हुआ। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहनों पर जमकर पत्थरबाजी की और जामा मस्जिद के निकट ट्रांसफार्मर जलाने की कोशिश की। अलीगढ़ के डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बाताया कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहन पर पथराव किया इसलिए पुलिस को उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

उन्होंने बताया कि अलीगढ़ में आज हुई हिंसा के पीछे एएमयू के कुछ छात्र हैं। उनको पहचानने के कोशिश की जा रही है।  हम दंगाइयों से होने वाले नुकसान का पता लगा रहे हैं और यह उनसे वसूला जाएगा। स्थिति अब नियंत्रण में है। आपको बता दें कि जिले में स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट पर रोक लगा दी है।

बताया जा रहा है कि बवाल धरने पर बैठी महिलाओं को हटाने को लेकर शुरू हुआ। इसके बाद कई खोखो में आग लगा दी गई। ऊपरकोट के बाद बाबरी मंडी और घास की मंडी में पथराव किया गया और कई बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस की बैरिकेडिंग को भी फूंक दिया गया। प्रदर्शनकारियों में मौजूद उपद्रवियों के पथराव को देखते हुए पुलिस ने हालात पर नियंत्रण के लिए लाठीचार्ज किया और भीड़ तो तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। प्रदर्शन स्थल पर करीब आठ हजार लोग मौजूद थे।

अलीगढ़ के शाहजमाल ईदगाह में जहां प्रदर्शनकारी कई दिनों से जुटे हैं वहीं ऊपरकोट ऊपरकोट कोतवाली के सामने दो दिन से धरना प्रदर्शन पर बैठीं महिलाओं को वहां से हटा दिया गया। यहां लगातार सरकार विरोधी नारेबाजी की जा रही थी। दिल्ली गेट और ऊपरकोट इलाके में सुबह से जारी जुलूस प्रदर्शनों में भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी शामिल रहे। पुलिस इन पर खास नजर रख रही है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X