Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में थानेदार ने शाही अंदाज में निकाला विदाई जुलूस, निलंबित

अंबेडकरनगर के टांडा से भाजपा विधायक संजू देवी ने अवैध वसूली के आरोप में बसखारी के थानाध्यक्ष मनोज सिंह पर कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद मनोज सिंह का तबादला कर दिया गया और अब जैतपुर थाने पर बतौर थाना इंचार्ज तैनाती कर दी गई। 

IANS Written by: IANS
Published on: June 04, 2020 17:18 IST
Video Grab- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB उत्तर प्रदेश में थानेदार ने शाही अंदाज में निकाला विदाई जुलूस, निलंबित

अंबेडकर नगर. उत्तरप्रदेश के अंबेडकर नगर में गुरुवार को हटाए गए एक थानेदार की विदाई शाही अंदाज में की गई। गाड़ियों का लंबा काफिला निकला। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया। काफिले में यूपी-112 गाड़ी भी शामिल रही। पुलिसकर्मी बिना मास्क के नजर आए। हालांकि, वीडियो वायरल होने पर थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक अलोक प्रियदर्शी ने बताया कि एक वीडियो संज्ञान में आया है। जिसमें निवर्तमान बसखारी थानाध्यक्ष अपना चार्ज लेने जा रहे थे।

इस दौरान उनके साथ कुछ गाड़ियों का काफिला था। उनके साथ मौजूद लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। इस मामले में उन्हें निलंबित कर दिया गया है। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। सारे मामले की जांच अतरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है।

ज्ञात हो कि अंबेडकरनगर के टांडा से भाजपा विधायक संजू देवी ने अवैध वसूली के आरोप में बसखारी के थानाध्यक्ष मनोज सिंह पर कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद मनोज सिंह का तबादला कर दिया गया और अब जैतपुर थाने पर बतौर थाना इंचार्ज तैनाती कर दी गई। मनोज सिंह की जब बसखारी से विदाई हुई तो पुलिस वाहन 112 पर सवार दर्जनों पुलिसकर्मी बिना मास्क के विदाई जुलूस में शामिल हुए।

इनके साथ खुले में बिना हेल्मेट के बाइक पर सवार भी पुलिसकर्मी भी पायलट की भूमिका में थे। विदाई के जश्न के दौरान ना तो किसी ने मास्क लगाया हुआ था और ना ही किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता दिख रहा था। इस दौरान सिर्फ उस थाने की ही नहीं, बल्कि थाना क्षेत्र की अन्य सरकारी गाडियों को बुलाकर इस काफिले में शामिल किया गया। विदाई जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई की गई।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement