1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार से अब तक 58 लोगों की मौत, अस्पताल में 100 नए मरीज भर्ती

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार से अब तक 58 लोगों की मौत, अस्पताल में 100 नए मरीज भर्ती

CMO कार्यालय ने यह भी कहा कि जिले में लगातार मलेरिया, डेंगू और वायरल बुखार की जांच की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2021 22:59 IST
Firozabad, Firozabad Viral Fever, Firozabad Dengue, Firozabad 100 Hospitalized- India TV Hindi
Image Source : PTI सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर संगीता अनेजा ने बताया कि शनिवार को अस्पताल के विभिन्न वॉर्डों में 100 नए मरीजों को भर्ती किया गया है।

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में संदिग्ध बुखार से एक और व्यक्ति की मौत होने से अब तक वायरल बुखार और डेंगू के प्रकोप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी दी कि अस्पतालों में नए मरीजों के आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (CMO) कार्यालय द्वारा शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार जिले में संदिग्ध बुखार से पीड़ित एक और व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि व्यक्ति की मौत डेंगू से हुई है या वायरल बुखार से। इसे मिलाकर जिले में मृतक संख्या बढ़कर 58 हो गई है।

‘विभिन्न वॉर्डों में 100 नए मरीजों को भर्ती किया गया’

सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर संगीता अनेजा ने बताया कि शनिवार को अस्पताल के विभिन्न वॉर्डों में 100 नए मरीजों को भर्ती किया गया है। अनेजा ने कहा कि कुल 389 मरीजों में ज्यादातर बच्चे हैं जिनका अभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को मेडिकल कॉलेज से किसी की मौत की सूचना नहीं है। अनेजा ने बताया कि 150 नमूनों की जांच में 50 में डेंगू की पुष्टि हुई है। इस बीच, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ दिनेश कुमार प्रेमी ने उसायनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कई दिनों तक अनुपस्थित रहने पर 6 महिला स्वास्थ्य कर्मियों को नोटिस जारी किया और उन्हें अनुपस्थिति का कारण बताते हुए तुरंत ड्यूटी पर आने का आदेश दिया।

‘डेंगू और वायरल बुखार की जांच की जा रही है’
CMO कार्यालय ने यह भी कहा कि जिले में लगातार मलेरिया, डेंगू और वायरल बुखार की जांच की जा रही है और बेहतर इलाज सुनिश्चित करने के लिए प्रभावित मरीजों को तुरंत अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। फिरोजाबाद जिला पिछले तीन हफ्तों से डेंगू और घातक वायरल बुखार के प्रकोप से जूझ रहा है। मरीजों में ज्यादातर बच्चे हैं। अधिकारियों के मुताबिक कुछ मामले पड़ोसी जिलों- मथुरा, आगरा और मैनपुरी में भी सामने आए हैं।

Click Mania
Modi Us Visit 2021