शादी के 24 घंटे के अंदर पति ने दिया पत्नी को ‘तीन तलाक’

बाराबंकी जिले की कोतवाली फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम हसनपुर टांडा में एक युवक ने शादी के महज 24 घंटे के अंदर ही अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर संबंध खत्म कर लिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 15, 2019 18:31 IST
teen talaq- India TV Hindi
Image Source : `SOCIAL MEDIA प्रतिकात्मक तस्वीर

बाराबंकी। बाराबंकी जिले की कोतवाली फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम हसनपुर टांडा में एक युवक ने शादी के महज 24 घंटे के अंदर ही अपनी पत्‍नी को तीन तलाक देकर संबंध खत्‍म कर लिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है।

घरवाले शादी के बाद चौथी की रस्‍म करने की तैयारी कर रहे थे कि अचानक तलाक की खबर सुनकर वह परेशान हो गए। बेटी की दुनिया बसने से पहले ही उजड़ गई। इस मामले में लड़की के पिता ने लड़के के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ग्राम हसनपुर टांडा निवासी अब्दुल कासिम (बदला हुआ नाम) की पुत्री का निकाह जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले हैदर (बदला हुआ नाम) के साथ 13 जुलाई को हुआ था। शादी के बाद बेटी की विदाई भी हो गई थी। लड़की की चौथी ले जाने की तैयारी हो रही थी, तभी ससुराल से फोन आया कि सायमा (बदला हुआ नाम) की तबीयत खराब है। लड़की के घरवाले जब उसके ससुराल पहुंचे तो सायमा उन लोगों को देखते ही रोने लगी और बताया कि दहेज में मोटरसाइकिल की मांग को लेकर पति और उसके घरवाले नाराज हैं।

लड़की के पिता अब्दुल कासिम ने बताया कि उसने दामाद हैदर और उसके परिजन को काफी समझाया मगर किसी ने एक न सुनी और मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे। इस बीच, गुस्से में आकर हैदर ने सबके सामने सायमा को तीन बार ‘‘तलाक, तलाक, तलाक’’ कहकर घर से निकल जाने को कह दिया।

शादी के महज 24 घंटे के अंदर ही तलाक हो जाने पर परिवार पर मानो बिजली गिर गई। तलाक के बाद लड़की का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, घटना से आहत पिता ने थाने में लड़के के खिलाफ तहरीर दे दी। फतेहपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर तलाक के मामले में लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। मामले की जांच कर जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन