1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अयोध्या राम मंदिर निर्माण: भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी को आमंत्रण, सावन महीने में होना है कार्यक्रम

अयोध्या राम मंदिर निर्माण: भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी को आमंत्रण, सावन महीने में होना है कार्यक्रम

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के लिए श्री रामतीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण भेजा गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2020 16:59 IST
अयोध्या राम मंदिर निर्माण: भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी को आमंत्रण- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ PMO INDIA अयोध्या राम मंदिर निर्माण: भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी को आमंत्रण

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के लिए  श्री रामतीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण भेजा गया है। ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से कहा कि वे अयोध्या आकर राम मंदिर में भूमि पूजन करें जिससे जल्दी से जल्दी मन्दिर के गर्भगृह के काम शुरू हो।  उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि ट्रस्ट चाहता है कि सावन महीने में प्रधानमंत्री अयोध्या आएं ,भूमि पूजन के पश्चात मंदिर निर्माण शुरू हो और 2022 की रामनवमी भगवान राम के मंदिर में मनाई जाए।

रामलला के लिए एक स्थायी मंदिर निर्माण के लिए  'श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट' के नाम से भारतीय स्टेट बैंक में करेंट अकाउंट खोला गया है, जिसमें श्रद्धालु मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकते हैं। पहले सभी दान किसी अन्य खाते में जमा किया जा रहा था जिसे विवादित स्थल के रिसीवर यानी कमिश्नर द्वारा संचालित किया जाता था।

श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद इसका दफ्तर में दर्शन मार्ग पर राम कचहरी नामक स्थान पर प्रारंभ हुआ है। राम मंदिर निर्माण होने तक यह कार्यालय यहीं पर रहेगा जबकि राम मंदिर निर्माण के बाद इसे राम मंदिर परिसर में बने कार्यालय में ही शिफ्ट कर दिया जाएगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X