1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. रामपुर - आजम खान को झटका, राजस्व अभिलेखों में कटा जौहर यूनिवर्सिटी का नाम

रामपुर: आजम खान को झटका, राजस्व अभिलेखों में कटा जौहर यूनिवर्सिटी का नाम

मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की 14 सौ बीघा जमीन राजस्व अभिलेखों में जौहर यूनिवर्सिटी के नाम से काट कर सरकार के नाम में दर्ज कर दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 19, 2021 14:05 IST
Azam Khan Mohammad Ali Jauhar University 12.5 acres of...- India TV Hindi
Azam Khan Mohammad Ali Jauhar University 12.5 acres of land taken over by Uttar Pradesh govt

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद मोहम्मद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की 14 सौ बीघा जमीन राजस्व अभिलेखों में जौहर यूनिवर्सिटी के नाम से काट कर सरकार के नाम में दर्ज कर दी। यह कार्रवाई रामपुर सदर तहसील के एसडीएम कार्यालय में एडीएम प्रशासन रामपुर के 2 दिन पूर्व पारित किए गए आदेशों के अमल दरामद में की गई है जिनमें मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के नाम केवल साडे बारह एकड़ जमीन से अधिक जितनी भी जमीन है वह सब सरकार के नाम दर्ज किए जाने और उस पर कब्जा प्राप्त करने के आदेश दिए गए थे। 

रामपुर की सदर तहसील के सीगण खेड़ा गांव की भूमि पर स्थित मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की पंद्रह सौ बीघा जमीन में से मात्र साढे 12 एकड  जमीन ही अब जौहर यूनिवर्सिटी के नाम बची है। शेष लगभग 14 सौ बीघा जमीन में जोहर यूनिवर्सिटी का नाम काटकर राजस्व अभिलेखों में उत्तर प्रदेश सरकार का नाम दर्ज कर दिया गया। यह अमल बरामद एडीएम प्रशासन के न्यायालय में 2 दिन पूर्व पारित एक निर्णय के अमल दरामद में किया गया है जिसमें जौहर यूनिवर्सिटी पर शासन द्वारा साडे 12 एकड़ से अधिक भूमि रखने के लिए दी गई अनुमति की शर्तो का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए निर्धारित मात्रा यानी साढे़ 12 एकड़ से अधिक भूमि को जब करते हुए सरकार में दर्ज करने के आदेश दिए गए थे।

यह आदेश शनिवार 16 जनवरी 2021 को एडीएम प्रशासन रामपुर के न्यायालय में चल रहे विवाद के निर्णय में दिए गए थे जिनका बिना कोई देर किए प्रशासन ने अमल दरामद कर दिया और जौहर यूनिवर्सिटी का नाम राजस्व अभिलेखों से काटकर सरकार के नाम दर्ज कर दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021