Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बलरामपुर कांड: 4 आरोपी गिरफ्तार, लगाई जा सकती है रासुका, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

बलरामपुर कथित गैंगरेप पीड़िता से मुलाकात पर यूपी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में इसका मुकदमा चलेगा। अभी तक 4 अभियुक्त पकड़े गए हैं - शाहिद, साहिल, सगीर, मोहम्मद रफ़ीक। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 04, 2020 20:17 IST
Balrampur gangrape case up officials ACS Home ADG law and order meet victim family- India TV Hindi
Image Source : ANI Balrampur gangrape case up officials ACS Home ADG law and order meet victim family

लखनऊ/बलरामपुर। हाथरस केस में हो रही सियासत के बीच रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के शीर्ष अधिकारी आज बलरामपुर गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे। बलरामपुर जिले के गैसड़ी कोतवाली के गांव में दलित छात्रा के साथ हुई दरिंदगी की घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। रविवार को सीएम के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी व एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने गांव पहुंचकर मृत छात्रा के परिजनों से मुलाकात की।

बलरामपुर कथित गैंगरेप पीड़िता से मुलाकात पर यूपी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में इसका मुकदमा चलेगा। अभी तक 4 अभियुक्त पकड़े गए हैं - शाहिद, साहिल, सगीर, मोहम्मद रफ़ीक। DIG और DSP को मामले की गहनता से जांच करने के लिए निर्देशित किया है। शासन के दोनों अधिकारियों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अभियुक्तों पर रासुका लगाने का भी ऑप्शन है। साथ ही पूछताछ के लिए गिरफ्तार अभियुक्तों को पुलिस रिमांड पर भी लिया जाएगा। जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। 

रविवार को अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी व एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार दोपहर ढाई बजे के करीब हेलीकाप्टर से तुलसीपुर पहुंचे। जहां से डीएम व एसपी के साथ दोनों अधिकारी गैसड़ी कोतवाली के गांव पहुंचे। गांव पहुंचकर दोनों अधिकारियों ने मृत छात्रा के परिजनों से मुलाकात की, उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि दोषी जो भी होगा उसके किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि अभियुक्तों के खिलाफ रासुका की कार्यवाही की जाएगी। घटना का पर्दाफाश करने के लिए अभियुक्तों को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। कहा कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने की सिफारिश शासन से की जाएगी।

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री महिलाओं व बच्चियों के साथ हो रहे अपराध पर गंभीर हैं। यहां की घटना में अन्य कितने लोग शामिल हैं, इसकी जांच कराई जा रही है। घटना की सम्पूर्ण रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी। कहा कि ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। जो भी लोग इस घटना में शामिल होंगे, जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस दौरान जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसपी देवरंजन वर्मा सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

जानिए क्या है मामला

बता दें कि, गांव की 22 वर्षीय दलित छात्रा के साथ पिछले मंगलवार को दरिंदगी की घटना घटित हुई थी, जिसमें छात्रा की मौत भी हो गई थी। बलरामपुर के गैसड़ी कोतवाली क्षेत्र में छात्रा के साथ हुई हैवानियत में आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा से गैंगरेप की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट की मानें तो छात्रा की मौत लीवर और आंत में गंभीर चोट लगने के कारण हुई है। चोट के कारण पीड़ित छात्रा की आंत फट गई और अधिक खून जमा होने के कारण उसकी मौत हो गई। छात्रा के शरीर में कई जगह हरे रंग के स्पॉट भी मिले थे। यह निशान आंत में अधिक खून जमा होने के कारण शरीर पर उभर आए थे। बीते 29 सितंबर को छात्रा बी.कॉम कक्षा में ऐडमिशन कराकर वापस लौट रही थी तो करीब 6-7 लोगों ने छात्रा का अपहरण कर लिया और एक दुकान के कमरे में ले जाकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement