1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आगरा के पास बड़ा हादसा, लखनऊ से दिल्‍ली आ रही बस पुल तोड़ कर नाले में गिरी, 29 यात्रियों की मौत

आगरा के पास बड़ा हादसा, लखनऊ से दिल्‍ली आ रही बस पुल तोड़ कर नाले में गिरी, 29 यात्रियों की मौत

आज सुबह आगरा के निकट बड़ा हादसा हो गया। यहां एक यात्री बस पुल की रैलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2019 9:13 IST
Bus Accident- India TV Hindi
Bus Accident

आज सुबह आगरा के निकट बड़ा हादसा हो गया। यहां अवध डिपो की एक रोडवेज़ बस पुल की रैलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी। इस हादसे में 29 लोगों की मौत की खबर है। हादसा एत्मादपुर थाना क्षेत्र में यमुना एक्‍सप्रेस स्थित झरना नाला पर हुआ है। यह बस लखनऊ से दिल्‍ली जा रही रही थी। इस बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे। घायलों को निकट के अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। 

इस बीच राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस मामले पर दुख जताया है। उन्‍होंने आगरा के डीएम और एसएसपी को हर प्रकार की संभव मेडिकल सहायता मुहैया कराने का आदेश दिया है। इस दौरान एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर बुला ली गई है। यूपी रोडवेज ने मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। फिलहाल घायलों को बचाने के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ बस में करीब 50 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद से अब तक कई शवों को निकाल लिया गया है लेकिन माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि फ़िलहाल मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है और जिले के आला अधिकारियों सहित पुलिस बल मौके पर मौजूद है। उन्होंने बताया कि खाई में पानी भरे होने की वजह से राहत बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है। साथ ही कहा कि अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। 

डीएम एनजी रवि कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी। हादसे में घायल हुए लोगों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। वहीं अब तक 29 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जिनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि बस चालक की आंख लगने की वजह से यह हादसा हुआ। लोगों के सामान से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X