Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में 10वीं के छात्र ने दी स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 10वीं के एक छात्र को स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2020 12:09 IST
Bareilly Bomb, Bareilly School Bomb, Bareilly Pulwama, Bareilly Pulwama Bomb- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश में 10वीं के छात्र ने दी स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी | PTI Representational

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 10वीं के एक छात्र को स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। छात्र ने फिरौती के रुप में 2 लाख रुपये नहीं दिए जाने पर स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस ने लड़के के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी लड़का अखबार बांटने का भी काम करता है। उस पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 386 और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

‘पुलवामा जैसा हमला करन की धमकी दी’

स्कूल मैनेजर अनिल सिंह के मुताबिक, लड़के ने रविवार को स्कूल को एक पत्र लिखा था, जिसमें फिरौती की रकम न देने पर उसने स्कूल में पुलवामा जैसा हमला करने की धमकी दी थी। उसका दावा था कि उसने स्कूल के परिसर और अपने घर में बम लगा रखा है। इसकी सूचना पुलिस को तुरंत दी गई, जिसके बाद पुलिस बल बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूल पहुंच गई। बता दें कि इस स्कूल में 400 से अधिक बच्चे पढ़ते हैं। हालांकि तलाशी अभियान में कुछ भी बरामद नहीं हुआ।

विज्ञान की नोटबुक से पकड़ में आया छात्र
वहीं, मंगलवार को भी स्कूल को फिर से 2 लाख रुपये की फिरौती की मांग की दूसरी चिट्ठी मिली और फिरौती न देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी मिली। पुलिस जांच में पता चला कि चिट्ठी लिखने के लिए जिस कागज का प्रयोग हुआ वह विज्ञान की नोटबुक से फाड़ी गई थी, जिसके बाद कक्षा 9 और कक्षा 10 के बच्चों की नोटबुक की पड़ताल की जाने लगी और आरोपी छात्र पकड़ा गया।

दूसरे आदमी को भी तलाश कर रही पुलिस
बरेली के SSP शैलेश पांडेय ने कहा, ‘हमने आरोपी की पहचान कर ली है। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह संतोषजनक उत्तर देने में असफल रहा और कहा कि किसी ने उसे पत्र लिखने के लिए मजबूर किया।’ पुलिस ने जबरन वसूली का मामला दर्ज कर लिया है साथ ही मामले में शामिल दूसरे व्यक्ति की खोज की जा रही है। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement