Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

SC/ST मामले में कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर को क्लीन चिट, आरोप लगाने वालों पर केस

इस मामले में झूठा मुकदमा दर्ज कराने के आरोप में कथित पत्रकार दंपति के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2020 9:54 IST
Devkinandan Thakur, Devkinandan Thakur Mathura, Devkinandan Thakur SC ST Act- India TV Hindi
पुलिस ने देवकीनंदन ठाकुर एवं उनके भाईयों के खिलाफ साक्ष्य न पाए जाने पर यह कार्यवाही की है। Facebook

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में वृन्दावन के एक प्रसिद्ध भागवतवक्ता देवकीनंदन ठाकुर तथा उनके 2 सगे भाईयों सहित 6 लोगों के खिलाफ SC/ST अधिनियम के तहत दर्ज कराए गए मामले की जांच में पुलिस ने कथावाचक एवं उनके भाईयों को क्लीन चिट दे दी है। उल्लेखनीय है कि उनके खिलाफ घर में घुसकर अनुसूचित जाति समुदाय के व्यक्ति के साथ कथित मारपीट तथा पत्नी के साथ कथित छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया गया था, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की थी।

पुलिस को नहीं मिला कोई साक्ष्य

पुलिस ने न केवल इस मामले में कथा वाचक एवं उनके भाईयों को क्लीन चिट दे दी है बल्कि इस मामले में झूठा मुकदमा दर्ज कराने के आरोप में कथित पत्रकार दंपति के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। पुलिस ने देवकीनंदन ठाकुर एवं उनके भाईयों के खिलाफ साक्ष्य न पाए जाने पर यह कार्यवाही की है। जबकि, रिपोर्ट में दर्ज कराए गए 3 अन्य नामजदों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर कर दी गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर के आदेश पर मामले की जांच कर रहे CO रिफाइनरी वरुण कुमार की रिपोर्ट मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

आरोप लगाने वालों को खिलाफ केस
उन्होंने बताया, ‘स्वयं को पत्रकार बताने वाले थाना हाईवे की राधा वैली कालोनी निवासी पुष्पेंद्र कुमार ने भागवतवक्ता देवकीनंदन, उनके भाई विजय शर्मा तथा श्यामसुंदर, प्रबंधक गजेंद्र, धर्मेंद्र व अमित के खिलाफ 27 फरवरी को मामला दर्ज कराया था कि इन सभी ने उसके साथ घर में घुसकर मारपीट की तथा उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ की थी। दूसरी ओर कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार दुबे ने बताया, ‘पुष्पेंद्र एवं उसकी पत्नी द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज कराए जाने के कारण दोनों के खिलाफ IPC की धारा 182 के तहत एक और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसमें जल्द ही कार्यवाही करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जाएगा।’

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement