1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. हिट हुआ सीएम योगी का 'थ्री टी' फॉर्मूला, यूपी में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट

हिट हुआ सीएम योगी का 'थ्री टी' फॉर्मूला, यूपी में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का थ्री टी (टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट) फॉर्मूला हिट होता नजर आ रहा है। इस फॉर्मूले के तहत पूरे देश में कोरोना के सबसे ज्यादा टेस्ट यूपी में हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2021 11:08 IST
हिट हुआ सीएम योगी का 'थ्री टी' फॉर्मूला, यूपी में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI हिट हुआ सीएम योगी का 'थ्री टी' फॉर्मूला, यूपी में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का थ्री टी (टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट) फॉर्मूला हिट होता नजर आ रहा है। इस फॉर्मूले के तहत पूरे देश में कोरोना के सबसे ज्यादा टेस्ट यूपी में हुए हैं। राज्य में अबतक 4.65 करोड़ टेस्ट हो चुके है। इसके साथ ही कोरोना की टेस्टिंग में भी यूपी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। एक दिन में सबसे ज्यादा 3.07 लाख रिकार्ड टेस्ट करने वाला पहला राज्य उत्तर प्रदेश बन गया है। 

वहीं राज्य में टेस्ट बढ़ने के साथ ही कोरोना के नए मामले घटे हैं। यूपी में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या अब एक लाख से नीचे आ गई है। प्रदेश में 21 दिनों के भीतर 2.15 लाख केस घट गए हैं। 

इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कल कहा कि कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक लड़ाई के कारण राज्य उपचाराधीन मरीजों की संख्या को कम करने में सफल रहा है। मुख्‍यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि सामूहिक लड़ाई का नतीजा है कि 25 अप्रैल से 10 मई के बीच प्रदेश में जहां रोजाना एक लाख से अधिक नये मामले आने की आशंका थी, उसे कम करने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन, केंद्र सरकार के सहयोग, जनप्रतिनिधियों की सतर्कता और जिला प्रशासन की टीमों द्वारा बड़े पैमाने पर अभियान के तहत कोरोना महामारी की चुनौती का डटकर मुकाबला किया है।

 योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘30 अप्रैल को राज्‍य में तीन लाख 10 हजार उपचाराधीन मामले थे लेकिन शुक्रवार को इनकी संख्या 1,06,276 रही जो 30 अप्रैल के मुकाबले 68 प्रतिशत कम था। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में परीक्षण और अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं के चलते संक्रमण के मामलों में 68 फीसद की कमी आई है। उन्होंने दावा किया कि चार करोड़ 62 लाख से ज्यादा कोरोना नमूनों की जांच कर उत्तर प्रदेश कोविड परीक्षण करने वाले राज्यों में शीर्ष पर है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई को और प्रभावी बनाने के लिए राज्य में निगरानी समितियों के माध्यम से स्क्रीनिंग का सबसे बड़ा अभियान शुरू किया गया है, जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से संक्रमित व्यक्तियों की पहचान की जा रही है।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X