1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा निर्माणाधीन इमारत हादसा: सीएम योगी ने लिया संज्ञान, पुलिस आयुक्त को दिए निर्देश

नोएडा निर्माणाधीन इमारत हादसा: सीएम योगी ने लिया संज्ञान, पुलिस आयुक्त को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में निर्माणीधीन बिल्डिंग हादसे का संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस आयुक्त को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत पहुंचाने, घायलों का उपचार कराने तथा NDRF को तत्काल बुलाकर उनकी सहायता लेने के निर्देश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2020 23:05 IST
Cm Yogi take action on Noida building collapse ask commissioner to visit spot- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Cm Yogi take action on Noida building collapse ask commissioner to visit spot

नोएडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में निर्माणीधीन बिल्डिंग हादसे का संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस आयुक्त को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत पहुंचाने, घायलों का उपचार कराने तथा NDRF को तत्काल बुलाकर उनकी सहायता लेने के निर्देश दिए हैं।

हादसे में अबतक 2 की मौत

गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना सैक्टर 24 क्षेत्र के अन्तर्गत सैक्टर 11 नोएडा में शुक्रवार देर रात को सोलर पैनल बनाने वाली एक कंपनी की इमारत का अगला हिस्सा अचानक गिरने से उसमें दब कर कम से कम दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना में कुल 5 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया गया था। 3 व्यक्ति गम्भीर स्थिति से बाहर हैं तथा उपचाराधीन है। 

अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि सेक्टर 24 थाना क्षेत्र के सेक्टर-11 में स्थित सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी शक्ति टेक्नोफैब प्रोडक्ट औद्योगिक भवन की एक इमारत का अगला हिस्सा आज शाम करीब साढ़े सात बजे अचानक गिर गया। उन्होंने बताया कि इस हादसे में जयनेंद्र ठाकुर, गोपी और राहुल सहित चार मजदूर दब गए। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग, एनडीआरएफ और पुलिस की टीमों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद मलबे में फंसे चार मजदूरों को बाहर निकाला।

गांगुली ने बताया कि चारों को तुरंत पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान डॉक्टरों ने जयनेंद्र ठाकुर और गोपी को मृत घोषित कर दिया, वहीं अन्य दो मजदूरों की हालत भी नाजुक बनी हुई है। उन्होंने बताया कि घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जा रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment