Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CM योगी की जनप्रतिनिधियों और सरकारी कर्मचारियों से अपील- हर गरीब के घरों में दीप जलाएं और मिठाई पहुंचाएं

सीएम योगी ने कहा, दीपावली के मुख्य महोत्सव वाले दिन हमें यह ध्यान रखना होगा कि इस शुभ अवसर पर उत्तर प्रदेश में कोई ऐसा वंचित या कोई ऐसा दलित न रहे जिसके घर में दीपावली का दीप और दीपावली की मिठाई न पहुंचे।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 04, 2021 10:05 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI CM योगी की जनप्रतिनिधियों और सरकारी कर्मचारियों से अपील- हर गरीब के घरों में दीप जलाएं और मिठाई पहुंचाएं

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली के त्योहार को लेकर प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों और सरकारी कर्मचारियों से खास अपील की है। सीएम योगी ने कहा है कि दीपावली के दिन प्रदेश में ऐसा कोई गरीब का घर न रहे जहां, दीप न जले और दीपावली की मिठाई न पहुंचे। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्य, ब्लॉक प्रमुख, क्षेत्र पंचायत सदस्य व प्रधान सहित तमाम जनप्रतिनिधियों से दीपावली को लेकर विशेष अपील करते हुए कहा कि वो प्रत्येक परिवार, विशेषकर गरीबों, दलितों, वंचितों आदि के घर जाकर उनके दीपावली के उत्सव में उत्साह, उल्लास व उमंग का वातावरण बनाएं ।

सीएम योगी ने कहा कि सांसद, विधायक, महापौर, जिला पंचायत के अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख नगर निकायों के चेयरमैन, पार्षद, ब्लॉक प्रमुख, ग्राम प्रधान, जिला पंचायत के सदस्य, क्षेत्र पंचायत के सदस्य, ग्राम पंचायत के सदस्य सहित सभी जनप्रतिनिधियों की संख्या उत्तर प्रदेश में 8 लाख से अधिक है और साथ ही सरकारी कर्मचारियों की संख्या भी 20 लाख से अधिक है।

प्रदेश के सभी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "मेरी अपील है कि आप लोग एक-एक गरीब परिवारों को गोद लें, उन घरों में दीप प्रज्‍जवलन करने और मिठाई पहुंचाने में अपना योगदान दें।"

राम नगरी अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम में बोलते हुए योगी ने कहा, "दीपावली के मुख्य महोत्सव वाले दिन हमें यह ध्यान रखना होगा कि इस शुभ अवसर पर उत्तर प्रदेश में कोई ऐसा वंचित या कोई ऐसा दलित न रहे जिसके घर में दीपावली का दीप और दीपावली की मिठाई न पहुंचे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement