Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के उपायों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे स्टेज पर रुका: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये गये निर्णयों और उपायों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे स्टेज पर रूक गया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 08, 2020 0:16 IST
प्रधानमंत्री मोदी के उपायों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे स्टेज पर रूका: योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रधानमंत्री मोदी के उपायों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे स्टेज पर रूका: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये गये निर्णयों और उपायों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार दूसरे स्टेज पर रूक गया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में अभी तक इसके संक्रमण के 300 से अधिक जो मामले आये हैं, उनमें से 168 मामले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के हैं। 

सीएम योगी ने मंगलवार को राज्य के सभी जिलों के पत्रकारों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की गयी बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई में शासन, प्रशासन और आम जन की सहभागिता के साथ ही मीडिया का रोल बहुत अहम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक संक्रमित बीमारी है, जो पथ, मत, संप्रदाय, धर्म और मजहब नहीं देखती है। इसके लिए जरूरी है कि हम सभी बिना किसी भेदभाव के एक साथ इसका मुकाबला करें। 

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी द्वारा किए गए निर्णय व उपायों से देश में इस पर अब तक कंट्रोल (नियंत्रण)बनाया जा सका है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा समय पर उठाए गए कदमों के कारण ही देश में कोरोना सेकंड स्टेज पर रूक गया है।’’ आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश स्तर पर भी कई प्रयास किए गए हैं जिसके सार्थक परिणाम आने लगे थे। हालांकि तबलीगी जमात के कारण अचानक कुछ परिस्थितियां बदली हैं। 

उन्होंने बताया, ‘‘अब तक प्रदेश में 314 मामले हैं जिनमें 168 मामले जमातियों के हैं। जमातियों ने चिंता को बढ़ा दिया है। इसके बाद भी स्थिति हमारे नियंत्रण में है।’’ मुख्यमंत्री ने इस वायरस के संक्रमण की रोकथाम में मीडिया का सहयोग भी मांगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement