1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Lockdown का हो 100% पालन, बेवजह घूमने वालों को पृथक करें: सीएम योगी

Lockdown का हो 100% पालन, बेवजह घूमने वालों को पृथक करें: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन का 100 फीसदी पालन कराने के आदेश देते हुए कहा है कि अगर कहीं कोई बेवजह चलता दिखे तो उसे फौरन पृथक इकाई में बैठायें। 

Bhasha Bhasha
Published on: March 31, 2020 21:07 IST
Lockdown - India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन का 100 फीसदी पालन कराने के आदेश देते हुए कहा है कि अगर कहीं कोई बेवजह चलता दिखे तो उसे फौरन पृथक इकाई में बैठायें। गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे लॉकडाउन को 100 फीसद लागू करवायें। प्रदेश में अगर कहीं कोई व्यक्ति बेवजह पैदल घूमता नजर आये तो उसे पृथक इकाई में डाला जाए।

उन्होंने बताया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लॉकडाउन कोरोना वायरस के खिलाफ एक जंग है और इसमें किसी भी तरह की कोताही बरदाश्त नहीं की जाएगी। अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में अब तक 6079 मुकदमे दर्ज किए गए हैं और 18950 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की गई है। अब तक 751600 गाड़ियों की जांच की गई है और लगभग 124000 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही 12213 गाड़ियों को जब्त भी किया गया है।

उन्होंने बताया कि सीएम योगी ने वाराणसी में निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत पर सामान बेचने के आरोप में करीब 10 लोगों को पकड़ने पर वहां के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की सराहना करते हुए निर्देशित किया है कि हर जिले में सार्वजनिक स्तर पर वस्तुओं की रेट लिस्ट प्रदर्शित की जाए और उसका व्यापक प्रचार किया जाए। मुख्यमंत्री ने पाया है कि कुछ जिलों में अभी पर्याप्त संख्या में सामुदायिक रसोईघर नहीं स्थापित किए गए हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि हर जिले में जहां जहां संभव है वहां ये रसोईघर बनवाए जाएं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X