Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश में हुआ मामला दर्ज, कोरोना वायरस संकट के लिए ठहराया जिम्‍मेदार

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है लेकिन वह इस मामले में आगे कार्रवाई करने से पहले कानूनी सलाह लेंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 01, 2020 10:16 IST
Complaint filed against Chinese President Xi Jinping- India TV Hindi
Complaint filed against Chinese President Xi Jinping

लखिमपुर। उत्‍तर प्रदेश के लखिमपुर जिल में 40 से अधिक लोगों ने उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस संकट के लिए चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग को जिम्‍मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ पुलिस में एक मामला दर्ज करवाया है। शिकायतकर्ताओं में वकील, सामाजिक कार्यकर्ता भी शामिल हैं। इनका आरोप है कि चीन के राष्‍ट्रपति ने कोरोना वायरस को फैलाने की अनुमति दी और लाखों लोगों की जान को खतरे में डाला। चीन के वुहान से ही कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी और यह बीमारी दिसंबर से अबतक पूरी दुनिया में 40,000 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है और 9 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

लखिमपुर में अभी तक केवल एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है, इसका इलाज चल रहा है। इसके पड़ोसी जिले पीलीभीत में दो कोरोना पॉजिटिव मामले हैं। एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्‍हें शिकायत मिली है लेकिन वह इस मामले में आगे कार्रवाई करने से पहले कानूनी सलाह लेंगे।

अधिकारी ने कहा कि यह मामला अंतरराष्‍ट्रीय सीमा का है और हम इस तरह की शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर सकते हैं। नेपाल से आए सैकड़ों प्रवासियों ने भी चीन के राष्‍ट्रपति के खिलाफ इस स्थिति के लिए शिकायत दर्ज करवाई है। चीन में वायरस के सामने आने पर शुरुआती दिनों में डॉक्‍टरों ने चेतावनी देने की कोशिश की थी लेकिन उनकी आवाज को दबा दिया गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement