Friday, March 29, 2024
Advertisement

Noida में फटा कोरोना बम! मिले 104 नए मरीज

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार सुबह आयी रिपोर्ट में 104 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 07, 2020 18:15 IST
Coronavirus cases update- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नोएडा. गौतमबुद्धनगर जनपद में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 104 नए मामले सामने आए, वहीं 26 लोगों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल गयी। इस बीच जनपद में कोविड-19 की वजह से 24 घंटे के दौरान एक मरीज की मौत हो गयी। कोरोना वायरस की वजह से जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार सुबह आयी रिपोर्ट में 104 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी। उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक 2,935 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं जिनमें 1785 लोग उपचार के दौरान ठीक गए हैं। 1121 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। 

उन्होंने बताया कि नए मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की आशंका वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि एंटीजन किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है। मंगलवार को जनपद में कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने इस किट से जांच की। उन्होंने बताया कि रोज 4000 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 40 टीमें बनाकर क्षेत्र में रवाना की गई हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement