1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तरप्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 174

उत्तरप्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 174

मेरठ में 25, आगरा में 19, सहारनपुर में 12, लखनऊ और गाजियाबाद में दस-दस, बरेली में छह, बस्ती में पांच, आजमगढ़ और फिरोजाबाद में चार-चार, बुलंदशहर, शामली और जौनपुर में तीन-तीन, पीलीभीत, वाराणसी और प्रतापगढ़ में दो-दो तथा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, बागपत, हापुड़, गाजीपुर, हरदोई और शाहजहांपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

Bhasha Bhasha
Published on: April 03, 2020 22:14 IST
Corona- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अब तक बढ़कर 174 हो गई है। स्वास्थ्य सेवा निदेशालय की ओर से शुक्रवार शाम जारी बुलेटिन में कहा गया कि अब तक कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 174 हो गई है । बुलेटिन के मुताबिक सबसे अधिक 50 मामले गौतमबुद्धनगर के हैं।

मेरठ में 25, आगरा में 19, सहारनपुर में 12, लखनऊ और गाजियाबाद में दस-दस, बरेली में छह, बस्ती में पांच, आजमगढ़ और फिरोजाबाद में चार-चार, बुलंदशहर, शामली और जौनपुर में तीन-तीन, पीलीभीत, वाराणसी और प्रतापगढ़ में दो-दो तथा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, बागपत, हापुड़, गाजीपुर, हरदोई और शाहजहांपुर में एक-एक मामला सामने आया है। बुलेटिन में बताया गया कि 19 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

इस बीच प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, "(संख्या में) यह उछाल मुख्यतः तबलीगी जमात के जो लोग थे, जिन्होंने जमात में हिस्सा लिया था, उनके जो सैंपल से लिए गए हैं, उनकी टेस्टिंग में काफी संख्या में लोग पॉजिटिव आए हैं ।" उन्होंने बताया कि जो कुल संख्या है, उसमें से 47 मामले तबलीगी जमात से जुड़े हुए लोगों के हैं और 14 जिलों में यह प्रकरण आए हैं। गाजियाबाद में एक, आगरा में पांच, कानपुर नगर में छह, शामली में दो, जौनपुर में दो, मेरठ में पांच, हापुड़ में एक, गाजीपुर में एक, आजमगढ़ में चार, फिरोजाबाद में चार, हरदोई में एक, प्रतापगढ़ में दो, सहारनपुर में 12 और शाहजहांपुर में एक।

प्रसाद ने कहा, "इस तरह से कुल 14 जनपदों में 47 मामले इनके मिले हैं, दो लोगों की मृत्यु हो गई है । उनके अतिरिक्त बाकी सभी लोग या तो हमारे एल-1 हॉस्पिटल में या जिला अस्पतालों में या मेडिकल कॉलेजों में है और सब की हालत स्थिर है।" उन्होंने बताया कि जहां-जहां संक्रमण थे, प्रकरण आ रहे हैं, वहां पर जनपद में जिला अधिकारी के नेतृत्व में कंटेनमेंट की कार्रवाई की जा रही है । उसके आसपास के इलाके में हर एक घर को देखा जा रहा है । जिन भी व्यक्तियों में लक्षण हो, उनको तत्काल क्वॉरेंटाइन में लाया जा रहा है, उनकी सैंपलिंग की जा रही है, टेस्टिंग की जा रही है और अगर उनका रिजल्ट पॉजिटिव आता है तो तत्काल आइसोलेट किया जा रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X