Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus Lucknow: योगी सरकार ने हज हाउस समेत 4 होटलों का किया अधिग्रहण, मेडिकल स्टाफ को भी किया जाएगा क्वारंटीन

लखनऊ जिला प्रशासन ने होटल हयात, होटल फेयरडील, होटल पिकेडली, और होटल लेमन ट्री का अस्थायी तौर पर अधिग्रहण किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2020 9:04 IST
Uttar Pradesh, Chief Minister, Yogi Adityanath, Coronavirus, Lockdown- India TV Hindi
Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath meets migrant workers from various states, during a nationwide lockdown in the wake of coronavirus pandemic, at Awadh Chauraha Alambagh in Lucknow on Sunday.

लखनऊ। लखनऊ जिला प्रशासन ने शहर के तीन फाइव स्टार और एक फोर स्टार होटल का अधिग्रहण किया है। इन होटल में कोरोना का इलाज करने वाले हॉस्पिटल स्टाफ को क्वारंटीन (Quarantine) किया जाएगा। लखनऊ जिला प्रशासन ने होटल हयात, होटल फेयरडील, होटल पिकेडली, और होटल लेमन ट्री का अस्थायी तौर पर अधिग्रहण किया है। राम मनोहर लोहिया संस्थान और एसजीपीजीआई के डॉक्टर्स को क्वारंटीन करने के लिए ये होटल अधिग्रहित किए गए हैं। जिला प्रशासन ने इन होटलों में मरीजों की सेवा कर रहे डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को क्वारंटीन करने का फैसला किया है। 

जिला प्रशासन ने के मुताबिक, हज हाउस का इस्तेमाल मरीजों के क्वारनटीन सेंटर के लिए किया जाएगा, जबकि होटलों में मेडिकल स्टाफ को क्वारंटीन किया जाएगा। दोनों चिकित्सा संस्थानों के डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ जो कोविड वार्ड में नियुक्त हैं उनके लिए इन होटलों में व्यवस्था की जाएगी। नियमों के तहत वार्ड में नियुक्त डॉक्टर्स को आइसोलेशन में रहना पड़ता है।  

लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 8 हो गई है। लखनऊ जिला प्रशासन ने हज हाउस का अधिग्रहण 14 अप्रैल तक के लिए किया है। कानपुर रोड स्थित हज हाउस को अब क्वारनटीन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, इसमें तकरीबन 5000 बेड की सुविधा है। गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में अभी तक कुल 76 कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं इनमें 11 ठीक होने वाले मरीज भी शामिल हैं। 

अभी तक उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में कोरोना वायरस फैला चुका है। उत्तर प्रदेश के आगरा में 10, गौतमबुद्ध नगर में 22, गाजियाबाद में 5, जौनपुर में एक, कानपुर में एक, लखीमपुर खीरी में एक, लखनऊ में 8, मुरादाबाद में एक, पीलीभीत में 2, शामली में 1, बागपत में एक, मेरठ में 1, वाराणसी में एक केस सामने आ चुका है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement