Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

मुरादाबाद में Coronavirus संक्रमित डॉक्टर और संदिग्ध मरीज की मौत

मुरादाबाद में कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये एक सरकारी स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर तथा इस बीमारी के संदिग्ध बुजुर्ग मरीज की मौत हो गयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 21, 2020 1:13 IST
मुरादाबाद में Coronavirus संक्रमित डॉक्टर और संदिग्ध मरीज की मौत - India TV Hindi
Image Source : PTI मुरादाबाद में Coronavirus संक्रमित डॉक्टर और संदिग्ध मरीज की मौत 

मुरादाबाद (उप्र): मुरादाबाद में कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये एक सरकारी स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर तथा इस बीमारी के संदिग्ध बुजुर्ग मरीज की मौत हो गयी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ये दोनों जिले के टीएमयू अस्पताल स्थित पृथक केंद्र में रखे गये थे, जहां रविवार देर रात उनकी मौत हो गयी। पृथक केंद्र के प्रभारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि ताजपुर स्वास्थ्य केन्द्र के प्रमुख रहे 35 वर्षीय डॉक्टर कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे थे। बाद में वह खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे। उन्हें 13 अप्रैल को टीएमयू हॉस्पिटल लाया गया था। 

उन्होंने बताया कि 72 साल के एक बुजुर्ग को भी सीने में संक्रमण सम्बन्धी समस्या को लेकर गत 17 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुख्य चिकित्साधिकारी मिलिंद गर्ग ने कहा कि बुजुर्ग के कोरोना वायरस की चपेट में आने का संदेह था। हालांकि अभी उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आयी है। 

पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो सोमवार को कोविड-19 संक्रमण के 84 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1184 हो गयी। स्वास्थ्य महानिदेशालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रदेश में कोविड—19 संक्रमण के 84 नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 1184 हो गयी है। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड—19 संक्रमित 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें आगरा के छह, मेरठ और मुरादाबाद के तीन—तीन, बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर, कानपुर, मुरादाबाद और लखनऊ के एक—एक व्यक्ति शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि हालांकि सोमवार को 13 और संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी। सूबे में अब तक कुल 140 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं। इस तरह राज्य में अब भी कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 1026 मामले हैं। 

इसके पूर्व, राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि संक्रमित लोगों में 19.39 प्रतिशत मरीज 20 साल से कम उम्र के हैं। इसके अलावा 48.04 प्रतिशत मरीज 21 से 40 साल के बीच के हैं जबकि 24.06 प्रतिशत मरीज 41 से 60 साल की उम्र के और 8.50 प्रतिशत मरीज 60 साल से अधिक उम्र के हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement