Friday, April 19, 2024
Advertisement

Coronavirus Updates: लखनऊ में दिखा मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील का असर, घरों में ही अदा की गई नमाज

मुंशी पुलिया की जामा मस्जिद में इमाम ने महज 5 लोगों को मस्जिद में नमाज अदा कराई बाकी सभी लोगों ने अपने घरों से यह नमाज अदा की।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: March 27, 2020 15:50 IST
Uttar Pradesh Coronavirus Updates Appeal of Muslim Religious Leaders Followed in lucknow namaz perfo- India TV Hindi
Uttar Pradesh Coronavirus Updates Appeal of Muslim Religious Leaders Followed in lucknow namaz performed at home आगरा में डॉक्टर दंपत्ति गिरफ्तार, कोरोना वायरस पॉजिटिव बेटे का घर पर कर रहे थे इलाज, उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने एक डॉक्टर दंपत्ति और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को खबर मिली थी कि डॉक्टर दं​पत्ति का बेटा कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज शुक्रवार के मद्देनजर जुमे की नमाज को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं के द्वारा एडवाइजरी जारी की गई थी। इस एडवाइजरी में अपील की गई थी कि लोग मस्जिदों का रुख ना करते हुए घरों पर ही नमाज अदा करें। लखनऊ में आज मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील का असर देखने को मिला। मुंशी पुलिया की जामा मस्जिद में इमाम ने महज 5 लोगों को मस्जिद में नमाज अदा कराई बाकी सभी लोगों ने अपने घरों से यह नमाज अदा की।

बता दें कि आमतौर पर शुक्रवार को लगभग 5 हजार लोग लखनऊ की मुंशी पुलिया में स्थित जामा मस्जिद में नमाज अदा करते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अपील का काफी व्यापक असर हुआ। खास बात यह रही कि लखनऊ पुलिस ने अपनी निगरानी में जुमे की नमाज को अदा करवाया और इसे लेकर लगातार लोगों से अपील करती भी दिखी। पुलिस ने इस दौरान जामा मस्जिद के इमाम को मास्क भी दिया और सहयोग  करने के लिए शुक्रिया भी अदा किया।

यहां क्लिक करके देखें भारत में कोरोना संक्रमण के कहां कितने मामले
बता दें कि इस मौके पर कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सबसे शुक्रवार को मस्जिदों में नमाज अदा न करने के लिए कहा था। धर्मगुरुओं का मत था कि ऐसे हालात में घर में ही नमाज अदा करनी चाहिए। भारत में इसका अच्छा रिस्पॉन्स भी देखने को मिला और लोगों ने घर में ही नमाज अदा की।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement