1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी गेट पर गाजियाबाद पुलिस ने बॉर्डर को किया सील, लगा 2 किलोमीटर लंबा जाम

यूपी गेट पर गाजियाबाद पुलिस ने बॉर्डर को किया सील, लगा 2 किलोमीटर लंबा जाम

यूपी गेट पर गाजियाबाद पुलिस ने बॉर्डर को सील कर दिया है। आवश्यक सेवा के अलावा सभी वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गयी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 11, 2020 19:34 IST
Delhi Ghaziabad border seal long Traffic jam- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Delhi Ghaziabad border seal long Traffic jam

नोएडा। यूपी गेट पर गाजियाबाद पुलिस ने बॉर्डर को सील कर दिया है। आवश्यक सेवा के अलावा सभी वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गयी है। दिल्ली से गाजियाबाद में आने की पुलिस अनुमति नहीं दे रही है, जिसकी वजह से लगभग दो किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। यूपी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 3 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है जो कि सोमवार 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक रहेगा।  गाजियाबाद नोएडा में प्रतिदिन 100 से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं। 

गौरतलब है कि राज्य के 6 जिलों में कोरना के कुल मामले 1 हजार के पार पहुंच चुके हैं जिनमें गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ और आगरा शामिल हैं। यूपी सरकार के निर्देश के मुताबिक, इन शहरों में कोरोना की चेन तोड़ना काफी जरूरी है ताकि संक्रमण को सीमित किया जा सके। 

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर ड्रोन से निगरानी, बिना पास वालों को लौटना पड़ा

नोएडा- दिल्ली बॉर्डर 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक सील हो गए हैं। बॉर्डरों पर केवल आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों व वाहनों को आवाजाही की अनुमति रहेगी। नियमों का सख्ती से पालन हो इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा बॉर्डर पर ड्रोन के जरिये निगरानी रखी जा रही है। वहीं जिले के अलग अलग हिस्सों में भी ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। बॉर्डर सील होने की वजह से सिर्फ वही लोग और वाहन आवाजाही कर सकेंगे जिनके पास अनुमति पास है। इसके अलावा उन सभी लोगों को पुलिस द्वारा वापस लौटाया जा रहा है जिनके पास अनुमति पास नहीं है। ऐसे ही गुवाहाटी से ग्वालियर जाने वाले एक शख्स को डीएनडी पर चैकिंग के दौरान नोएडा में घुसने की इजाजत नहीं मिली।

एस के शर्मा ने बताया, "ग्वालियर में मेरे पिताजी का ऑपरेशन होना है। जिसके लिए गुवाहाटी से दिल्ली आया हूं और मैं ग्वालियर जा रहा हूं। लेकिन बॉर्डर सील होने की वजह से मुझे वापस लौटना पड़ रहा है। अब हम दिल्ली में ही रुकेंगे और सोमवार को जाएंगे। हमारे पास इसके अलावा कोई और ऑप्शन नहीं हैं।"

वहीं बॉर्डर पर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कि नोएडा के ही निवासी हैं। दिल्ली किसी कारण वश गए थे, लेकिन प्रतिबंध के चलते उन्हें भी बॉर्डर से लौटने के लिए कह दिया गया। बॉर्डर पर खड़े एक शख्स ने आईएएनएस को बताया, "दिल्ली काम से गया था। लेकिन अब नोएडा में ही एंट्री नहीं मिल रही है, जबकि मैं यहीं रहता हूं।"

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1403 नए COVID19 मामले सामने आए 

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आज शनिवार (11 जुलाई) को बताया कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1403 नए COVID19 मामले सामने आए हैं, सक्रिय मामलों की कुल संख्या 11,490 हो गई है। अब तक कोरोना से कुल 22,689 मरीज़ ठीक हो चुके हैं और कोरोना से 913 लोगों की मौत हुई है। कल (10 जुलाई) प्रदेश में 42,354 टेस्ट किए गए हैं ये अब तक का सबसे अधिक टेस्ट का रिकॉर्ड है और अब तक प्रदेश में 11,16,466 टेस्ट किए जा चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment