1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश में कर्फ्यू का दौर फिर शुरू, 31 जुलाई तक हर रविवार को भोपाल रहेगा 'बंद'

मध्य प्रदेश में कर्फ्यू का दौर फिर शुरू, 31 जुलाई तक हर रविवार को भोपाल रहेगा 'बंद'

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से कर्फ्यू का दौर शुरू हो गया है। राज्य की राजधानी भोपाल सहित पूरे जिले में 31 जुलाई तक हर रविवार को कर्फ्यू लागू रहा करेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 11, 2020 10:28 IST
मध्य प्रदेश में कर्फ्यू का दौर फिर शुरू, 31 जुलाई तक हर रविवार को भोपाल रहेगा 'बंद'- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश में कर्फ्यू का दौर फिर शुरू, 31 जुलाई तक हर रविवार को भोपाल रहेगा 'बंद'

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से कर्फ्यू का दौर शुरू हो गया है। राज्य की राजधानी भोपाल सहित पूरे जिले में 31 जुलाई तक हर रविवार को कर्फ्यू लागू रहा करेगा। भोपाल के जिलाधिकारी अविनाश लवानिया इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार, 31 जुलाई तक हर रविवार को भोपाल में सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

इस दौरान सभी बाजार, कार्यालय, प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी। डेयरी, मेडिकल स्टोर, अस्पताल, इमरजेंसी सर्विस शुरू रहेंगे। वहीं, भोपाल के इब्राहिमगंज में 12 से 19 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसके अतिरिक्त इंदौर में भी रविवार को शहर पूरी तरीके से बंद रहेगा। ग्वालियर भी रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। 

इसके अलावा मंदसौर 13 तारीख की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा और शिवपुरी में रविवार तक पूरा लॉकडाउन लागू रहेगा। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के विशेषकर सीमावर्ती जिलों में पिछले एक सप्ताह में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले बड़ी संख्या में सामने आने के बाद राज्य सरकार ने हर रविवार को 'पूर्ण लॉकडाउन' लागू करने का फैसला किया है।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए मंत्रालय में बुधवार शाम को बैठक की थी। समीक्षा के बाद मध्य प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां संवाददाताओं को हर रविवार को लॉकडाउन वाले फैसले के बारे में बताया था।

उन्होंने बताया था, ''इंदौर एवं उज्जैन जिलों में हमने कोरोना वायरस पर सफलतापूर्वक नियंत्रण किया है, लेकिन विशेषकर सीमावर्ती जिलों मुरैना एवं बड़वानी में इस महामारी के मामले पिछले एक सप्ताह से बढ़ रहे हैं।''

उन्होंने कहा, ''इसलिए हमने फैसला किया है कि समूचे मध्य प्रदेश में हर रविवार को 'पूर्ण लॉकडाउन' लगाया जाएगा।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मध्य प्रदेश में कर्फ्यू का दौर फिर शुरू, 31 जुलाई तक हर रविवार को भोपाल रहेगा 'बंद' News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment