Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रेंडम कोरोना टेस्टिंग के पहले दिन 3 लोग निकले पॉजिटिव

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए नोएडा प्रशासन ने दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की रेंडम टेस्टिंग का फैसला किया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 19, 2020 8:06 IST
दिल्ली नोएडा बॉर्डर...- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर शुरू हुई कोरोना वायरस टेस्टिंग के पहले दिन 3 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं

नई दिल्ली। नोएडा प्रशासन ने दिल्ली से रोजाना नोएडा आने जाने वालों की कोरोना जांच के लिए बुधवार को रेंडम टेस्टिंग शुरू की है और पहले ही दिन इस टेस्टिंग के दौरान 3 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अधिकारियों ने बताया कि पहले दिन कुल 165 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए हैं जिनमें 3 सैंपल कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। नोएडा में अबतक कोरोना वायरस के कुल 20566 मामले दर्ज किए जा चुके हैं और 73 लोगों की इस जानलेवा वायरस की वजह से जान भी चली गई है। 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए नोएडा प्रशासन ने दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की रेंडम टेस्टिंग का फैसला किया है। बुधवार को इस टेस्टिंग की शुरुआत हुई है और कुछ चुनिंदा बॉर्डर नाकों पर ही टेस्टिंग हो रही है। 

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से आने वाले गाड़ियों के मुसाफिरों का रेंडम टेस्ट किया जा रहा है। सभी की टेस्टिंग नहीं हो रही लेकिन हर 40-50 गाड़ियों के बाद 2-3 गाड़ियों को टेस्ट के लिए रोका जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक टेस्ट के बाद अगर कोई व्यक्ति पॉजिटिव आता है तो और वह नोएडा का रहने वाला हो तो उसके उपचार की नोएडा में व्यवस्था की गई है और अगर वह दिल्ली का रहने वाला हो तो उसे उपचार के लिए दिल्ली भेजने की व्यवस्था की गई है। 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो आंकड़ा 5 लाख के पार चला गया है और बुधवार को कोरोना की वजह से दिल्ली में 131 लोगों की जान गई है जो एक दिन में इस वायरस से हुई सबसे अधिक मौतें हैं। बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 7486 नए मामले सामने आए हैं और आंकड़ा 503084 तक पहुंच गया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement