1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी के प्रयागराज में गंगा का साफ पानी देख लोगों ने कहा- इतना निर्मल जल कभी नहीं देखा

यूपी के प्रयागराज में गंगा का साफ पानी देख लोगों ने कहा- इतना निर्मल जल कभी नहीं देखा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा नदी का पानी इतना साफ हो गया है जैसा पहले कभी नहीं देखा गया था। स्थानीय निवासियों ने बताया कि गंगा के साफ पानी को देखकर ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु स्नान करने के लिए आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2020 10:36 IST
Triveni Sangam, Triveni Sangam Prayagraj, Prayagraj Ganga, Prayagraj- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा नदी का पानी इतना साफ हो गया है जैसा पहले कभी नहीं देखा गया था।

प्रयागराज: कोरोना वायरस महामारी ने एक तरफ जहां दुनिया के कई देशों की कमर तोड़ दी है, वहीं दूसरी तरफ पर्यावरण में सुधार देखने को मिला है। कहीं नदियां साफ हो गई हैं, कहीं शहरों से दूर के पहाड़ दिखने लगे हैं, तो कहीं ऐसे जीव-जंतु दिखाई दे रहे हैं जो आमतौर पर नजर नहीं आते। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा नदी का पानी इतना साफ हो गया है जैसा पहले कभी नहीं देखा गया था। स्थानीय निवासियों ने बताया कि गंगा के साफ पानी को देखकर ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु स्नान करने के लिए आ रहे हैं।

संगम घाट पर उमड़ी लोगों की भीड़

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय निवासियों का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान गंगा नदी का पानी इतना साफ दिख रहा है जैसा पहले कभी नहीं था। शायद यही वजह है कि जैसे ही 'अनलॉक 1' हुआ, वैसे ही गंगा में स्नान करने के लिए संगम घाट पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। एक स्थानीय निवासी ने इस बारे में बात करते हुए बताया, 'पहले गंगा कभी भी इतनी स्वच्छ नहीं थी। अब गंगा इतनी साफ हो गई है कि ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु यहां स्नान करने आ रहे हैं।' 


प्रयागराज में हैं 92 करोना संक्रमित
एक तरफ तो संगम घाट पर स्नान के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है, तो दूसरी तरफ प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 92 पर पहुंच गई है। लॉकडाउन खुलने के बाद लोग जिस तरह सार्वजनिक जगहों पर भीड़ की शक्ल लेते जा रहे हैं, वह चिंताजनक है। प्रशासन के लिए लोगों को बेवजह घूमने से रोकना काफी मुश्किल भरा साबित हो सकता है। बता दें कि बीते कुछ दिनो में यूपी में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। ऐसे में लॉकडाउन खुलने पर सोशल डिस्टैंसिंग की परवाह न करना भारी पड़ सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X