Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पराए बकरे ने खाया इतना खाना कि परिवार हो गया परेशान, पुलिस को लौटाया

कभी-कभी एक मासूम-सा दिखने वाला जानवर आपके लिए कितनी बड़ी मुसीबत बन सकती है, यह ग्रेटर नोएडा के एक परिवार से बेहतर कोई नहीं बता पाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2020 23:53 IST
Goat, Goat Family, Goat Family Police, Goat Police- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL कुछ दिन पूर्व ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर के पास से 2 चोर एक बकरे को बेचने के लिए ले गए थे।

ग्रेटर नोएडा: कभी-कभी एक मासूम-सा दिखने वाला जानवर आपके लिए कितनी बड़ी मुसीबत बन सकती है, यह ग्रेटर नोएडा के एक परिवार से बेहतर कोई नहीं बता पाएगा। दरअसल, कुछ दिन पूर्व ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर के पास से 2 चोर एक बकरे को बेचने के लिए ले गए थे। इससे पहले की वे बकरे को बेचकर निकल पाते, पुलिस को पता चल गया कि वे दोनों चोर हैं। पुलिस को अपनी तरफ आता देख वे दोनों चोर बकरे को वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने बकरे को अपने साथ लिया और एक शख्स को उसकी देखभाल करने के लिए दे दिया।

...और शुरू हो गई परिवार की मुसीबत

दरअसल, पुलिसकर्मियों ने सोचा कि बकरे को व्यक्ति के सुपुर्द करने से उसकी देखभाल भी हो जाएगी, और यदि उसका मालिक आ गया तो बकरे का खर्च देकर ले जाएगा। लेकिन बकरे ने शख्स के परिवार को इतना परेशान कर दिया कि वे इसे वापस चौकी पर छोड़ने को मजबूर हो गए। पुलिस के मुताबिक, ये बकरा एक दिन में लगभग 200 रुपये का खाना खा जाता है, ऐसे में परिवार के पास इतना पैसा नहीं कि वो इस बकरे की देखभाल कर सके। यही वजह है कि उस व्यक्ति ने बकरे को वापस पुलिस के पास ही छोड़ना उचित समझा।

‘बकरे को छोड़कर भाग निकले चोर’
इस मामले के बारे में बात करते हुए एक पुलिस अफसर ने कहा, ‘5 दिन पहले 2 व्यक्ति बकरा बेचने आए थे, हमारे सिपाही और दीवान जी उस वक्त ड्यूटी पर थे। इसी बीच हमें जानकरी मिली कि वे दोनों चोर हैं। जैसे ही हमारे पुलिसकर्मी दोनों के पास पहुंचे, वे वहां बकरे को मौके पर छोड़ भाग निकले। इसके बाद पुकिसकर्मियों ने एक व्यक्ति को बकरा दे दिया और बोला कि आप इसकी देखभाल कर लो। कोई आए तो उसको दे देना और आपका जो भी खर्च हो, उससे ले लेना।’ लेकिन बकरे का खर्चा देखकर उस व्यक्ति ने उसे वापस करने में ही अपनी भलाई समझी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement