1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक: सांस लेने में मुश्किल के चलते 50 बकरियों को किया क्वारन्टीन, ग्रामीणों में कोरोना की दहशत

कर्नाटक: सांस लेने में मुश्किल के चलते 50 बकरियों को किया क्वारन्टीन, ग्रामीणों में कोरोना की दहशत

कर्नाटक के तुमकुरु जिले के गोडीगेरे गाँव मे बकरियों की बीमारी ने ग्रामीणों के बीच दहशत बढ़ा दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2020 9:07 IST
Karnataka- India TV Hindi
Karnataka

जानवरों में कोरोना वायरस संक्रमण की फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन कर्नाटक के तुमकुरु  जिले के गोडीगेरे गाँव मे बकरियों की बीमारी ने ग्रामीणों के बीच दहशत बढ़ा दी है। यहां बकरियों को सांस लेने में मुश्किल हो रही थी। अब गाँव मे इस बात को ले कर दहशत है कि गांव में मौजूद 50 के आस पास भेड़ बकरियों को कोरोना संक्रमण हो गया है। फिलहाल पशु विभाग ने इन मवेशियों के सैंपल इकट्ठे किए हैं। इन्हें भोपाल स्थित लैब में जांच के लिए भेजा गया है। इसके साथ ही 50 भेड़ बकरियों को क्वारन्टीन किया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोडीगेरे गांव में मवेशियों का चरवाहा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। गाँव वालों ने महसूस किया कि उसके बाद से इन मवेशियों की तबियत खराब रह रही है। इसके बाद उन्होंने पशु पालन विभाग से सम्पर्क किया। जांच के लिये पहुंचे पशु चिकित्सा अधिकारी ने पाया कि वाकई इन जानवरों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है, एहितयात बरतते हुए पहले इन मवेशियों को आइसोलेशन में रखा गया है साथ ही जानवरो के सैम्पल भी इकट्ठे किये गए हैं, जिन्हें भोपाल की वेटेनरी लैब में टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। 

बकरियों की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी

बकरियों की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी

गाँव के लोग इस बात से डरे हुए हैं कि ये मवेशी भी कोरोना से पीड़ित है, लेकिन वेटेनरी विशेषज्ञों का मानना है कि इस बात की सम्भावनाएं काफी कम हैं। मुमकिन है कि ये मवेशी गोट प्लेग का शिकार हों चूँकि ये बीमारी अन्य जानवरों में भी फैल सकती है इसीलिए इन 50 भेड़ बकरियों को फिलहाल कवारेन्टीन किया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X