Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी में जंगली सूअर के हमले में किसान की मौत, पत्नी गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश में एक जंगली सुअर के हमले में जहां एक किसान को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा वहीं उसकी पत्नी को गंभीर चोटें लगी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2020 14:08 IST
Wild Boar, Wild Boar Attack, Wild Boar Attack Farmer Killed, Farmer Killed Wild Boar- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL Wild boar attacks couple, man dies, wife critical.

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश में एक जंगली सुअर के हमले में जहां एक किसान को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा वहीं उसकी पत्नी को गंभीर चोटें लगी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के शाहजहांपुर जिले के महादुर्ग गांव में मंगलवार को जंगली सूअर के हमले में एक किसान की मौत हो गई और उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मृतक की पहचान 55 वर्षीय गोवर्धन के रूप में हुई। गोवर्धन और उनकी पत्नी मुल्ली देवी जब शाम को अपने खेत जा रहे थे, उन पर जंगली सूअर ने हमला कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोवर्धन और उनकी चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़े, लेकिन तब तक जंगली सूअर जंगल के इलाके में गायब हो गया। दंपती को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां पति ने दम तोड़ दिया। ग्राम प्रधान हरि राम वर्मा ने कहा, ‘यह एक सप्ताह के भीतर जंगली सूअर का दूसरा हमला है। हमने वन विभाग से कहा है कि वो हमें जंगली सूअर से बचाए लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।’

अनुविभागीय अधिकारी (वन) एम.एन. सिंह ने कहा कि मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। स्थानीय किसानों ने कहा कि जंगली सूअर और नीले बैल की आबादी क्षेत्र में खतरनाक रूप से बढ़ गई थी। बता दें कि उत्तर प्रदेश के इस इलाके में अक्सर जंगली जानवरों का हमला होता रहता है जिसमें मवेशियों के साथ-साथ इंसानी जानों के जाने की खबरें आती रहती हैं। कई बार जंगली जानवर इंसानों के इलाके में घुस आते हैं तो कई बार इंसान भी जंगलों में अतिक्रमण की कोशिश में नुकसान उठाते हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement