Friday, March 29, 2024
Advertisement

आजम खान के खिलाफ अमर सिंह की शिकायत पर FIR हुई दर्ज, बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी का आरोप

अमर सिंह का दावा है कि सपा नेता आजमा खान ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में उन पर और उनकी 17 वर्षीय जुड़वां बेटियों को धमकी दी थी

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 18, 2018 10:31 IST
FIR against Azam Khan on Amar Singh's complaint- India TV Hindi
FIR against Azam Khan on Amar Singh's complaint

लखनऊ राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की शिकायत पर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज की है। अमर ने आजम पर आरोप लगाया है कि सपा नेता ने कथित तौर पर उनकी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी दी थी। पुलिस ने बताया कि गोमती नगर थाने में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। 

अमर सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने अपनी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने के मामले में आजम के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए गोमती नगर पुलिस थाने में प्रार्थना-पत्र दिया था। उन्होंने दावा किया कि सपा नेता ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में उन पर और उनकी 17 वर्षीय जुड़वां बेटियों को धमकी दी थी। 

अमर सिंह 30 अगस्त को रामपुर गए थे और आजम से कहा था कि उनकी ‘बलि’ ले लें लेकिन उनकी बेटियों को छोड़ दें। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि अमर के प्रार्थना-पत्र पर आजम खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें धारा 153ए, 295ए और 506 शामिल हैं।

अमर सिंह ने हाल ही में एप्पल कंपनी के कर्मचारी विवेक तिवारी की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह पर भी निशाना साधा और उनके इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक अगर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को नहीं संभाल सकते तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement