1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बिजनौर में पटाखा बनाते समय विस्फोट में पांच लोगों की मौत

बिजनौर में पटाखा बनाते समय विस्फोट में पांच लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक गांव बक्शीवाला में पटाखा फैक्टरी में अचानक आग लग जाने से आग में झुलस कर 5 लोगों की मौत हो गई है और चार लोग घायल हो गए। धमाके के सिलसिले में फैक्टरी संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2021 16:34 IST
Five Killed in Cracker Factory Blast in Bijnor- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (PTI) उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पटाखा फैक्टरी में अचानक आग लग जाने से आग में झुलस कर 5 लोगों की मौत हो गई।

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक गांव बक्शीवाला में पटाखा फैक्टरी में अचानक आग लग जाने से आग में झुलस कर 5 लोगों की मौत हो गई है और चार लोग घायल हो गए। धमाके के सिलसिले में फैक्टरी संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि गुरूवार दोपहर जिले के बख्शीवाला गांव में एकांत में बने युसुफ नामक व्यक्ति के मकान के कमरे में आतिशबाजी बनाने का काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि नौ मजदूर वहां पटाखे बना रहे थे तभी बारूद में आग लग गयी जो कमरे में फैल गयी।

सिंह ने बताया कि घटना के बाद चार श्रमिक वहां से निकल गये, लेकिन पांच अन्य आग में घिर गये जिनकी झुलसने से मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि उनकी पहचान वेदपाल, चिंटू, प्रदीप, सोनू और ब्रजपाल के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि मरने वाले सभी मजदूर निकटवर्ती बुखारा के रहने वाले थे।

अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में पटाखा फैक्टरी संचालक युसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आग लगने की घटना के लगभग 20 मिनट के भीतर दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने बताया कि आतिशबाजी वैध लाइसेंस पर बनायी जा रही थी। उन्होने बताया कि आग लगने के कारण की गहनता से जांच करायी जा रही है। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X