Friday, April 19, 2024
Advertisement

पूर्व सपा नेता सुरेंद्र नागर और संजय सेठ राज्यसभा के लिए उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी छोड़ कर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए सुरेन्द्र सिंह नागर और संजय सेठ को भाजपा ने राज्यसभा के लिए उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में अपना उम्मीदवार घोषित किया है। भगवा पार्टी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 02, 2019 23:45 IST
nagar and seth- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA (FILE) प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीसमाजवादी पार्टी छोड़ कर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए सुरेन्द्र सिंह नागर और संजय सेठ को भाजपा ने राज्यसभा के लिए उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में अपना उम्मीदवार घोषित किया है। भगवा पार्टी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

नागर और सेठ, दोनों ने पिछले माह भाजपा में शामिल होने से पहले राज्यसभा की सदस्यता से और सपा से इस्तीफा दे दिया था। नागर दो बार सांसद रह चुके हैं जबकि सेठ भवन निर्माण क्षेत्र से जुड़े हैं और सपा के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बयान में दोनों नेताओं की उम्मीदवारी की घोषणा की। नागर और सेठ ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित हैं और जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के सरकार के निर्णय के कारण भाजपा में शामिल हुए हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement