Friday, April 26, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: लाठीचार्ज में घायल हुए बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह, आज बैरकपुर बंद का ऐलान

पश्चिम बंगाल की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। कल हुए लाठीचार्ज में बैरकपुर के सांसद के घायल होने के बाद बीजेपी ने आज बैरकपुर बंद का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2019 7:26 IST
Arjun Singh- India TV Hindi
Image Source : Arjun Singh

पश्चिम बंगाल की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। कल हुए लाठीचार्ज में बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह के घायल होने के बाद बीजेपी ने आज बैरकपुर बंद का ऐलान किया है। इस बीच बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया है कि इलाके के पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा ने जान बूझकर उनकी पिटाई की और सिर फोड़ दिया।

दरअसल सांसद अर्जुन सिंह रविवार सुबह कार से बीजेपी दफ्तर जा रहे थे। लेकिन आरोप है कि रास्ते में उनकी कार को टीएमसी समर्थकों ने घेर लिया। गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। आरोप ये भी है कि टीएमसी समर्थकों ने बीजेपी दफ्तर पर कब्जा कर लिया था और जब सांसद अर्जुन सिंह वहां पहुंचे तो टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर दिया। 

सांसद पर हमले के बाद तोड़फोड़

बीजेपी सांसद की कार पर हमला होते ही कार्यकर्ता आपे से बाहर हो गए और बैरकपुर के कई इलाकों में तोड़फोड़ शुरू हो गई। लाठी-डंडे लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कई बाइक को निशाना बनाया। फिर कांकीनारा में सड़क जाम कर दिया। पुलिस जब बीजेपी कार्यकर्ताओं को सड़क से हटाने पहुंची तो उन पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया गया। हमले में पुलिस के कुछ जवानों को चोट आई। लेकिन तभी कमिश्नर मनोज वर्मा हाथ में पिस्टल लेकर सड़क पर उतर गए। आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए कमिश्नर मनोज वर्मा ने गोलियां चलाई और फिर लाठीचार्ज किया गया। 

बीजेपी ने बुलाया 12 घंटे का बंद 

बीजेपी ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताई है। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन सबके लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। बीजेपी ने इस घटना के विरोध में आज बैरकपुर में 12 घंटे का बंद बुलाया है। हंगामे के बाद इलाके में तनाव है और पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement