Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में समाजवादी पार्टी के एक पूर्व विधायक को सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के लिए मामले में गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 05, 2020 21:21 IST
Arif Anwar Hashmi, Arif Anwar Hashmi Arrest, Arif Anwar Hashmi Utraula, Arif Anwar Hashmi Arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV REPRESENTATIONAL उतरौला विधानसभा सीट से विधायक रह चुके आरिफ अनवर हाशमी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में समाजवादी पार्टी के एक पूर्व विधायक को सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के लिए मामले में गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले की उतरौला विधानसभा सीट से विधायक रह चुके आरिफ अनवर हाशमी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के मामले में पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। विधायक पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जा करके पेट्रोल पंप और कॉलेज का निर्माण कराया था। दूसरी तरफ विधायक आरिफ अनवर हाशमी का कहना है कि राजनीतिक द्वेष के चलते उनका उत्पीड़न किया जा रहा है।

एक मामले की जांच कर रही है क्राइम ब्रांच

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए शनिवार को बताया कि सरकारी अभिलेखों में हेराफेरी करने और ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा कर स्कूल बनाने के मामले में 2018 में एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा कराई गई और मामला सही पाया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में शनिवार को पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूर्व विधायक के ऊपर धोखाधड़ी और सरकारी जमीन पर कब्जा करने के 2 मामले दर्ज हैं, जिनमें से एक मामले की जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है।

पूर्व विधायक को न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल
देव रंजन वर्मा ने बताया कि समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक की गिरफ्तारी सादुल्ला नगर स्थित कार्यालय से की गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा उनके और उनके भाई मारूफ अनवर हाशमी के नाम से जारी शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण की भी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि आरिफ अनवर हाशमी वर्ष 2007 और 2012 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे। पिछला विधान सभा चुनाव भी उन्होंने सपा के ही टिकट पर लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement