Thursday, March 28, 2024
Advertisement

लखनऊ में फन मॉल को किया गया सील, कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी का आरोप

लखनऊ में फन मॉल को सील कर दिया गया है। लखनऊ में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे है, लेकिन जांच में पता चला कि फन मॉल में कोविड प्रोटोकाल का पालन नही हो रहा है जिसके बाद लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने फन मॉल को सील करने के आदेश दिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2021 17:20 IST
Fun Shopping mall in Lucknow sealed for flouting COVID norms- India TV Hindi
Image Source : FILE लखनऊ में फन मॉल को सील कर दिया गया है।

लखनऊ: लखनऊ में फन मॉल को सील कर दिया गया है। लखनऊ में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे है, लेकिन जांच में पता चला कि फन मॉल में कोविड प्रोटोकाल का पालन नही हो रहा है जिसके बाद लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने फन मॉल को सील करने के आदेश दिए। डीएम ने बताया कि मॉल प्रशासन को इससे पहले भी प्रोटोकॉल नहीं मानने पर नोटिस दिया गया था मगर उसने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके बाद उसे बंद करने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पिछली 23 मार्च को फन रिपब्लिक मॉल का निरीक्षण किया था और इस दौरान वहां आगंतुक रजिस्टर नदारद पाया गया और मास्क पहने बगैर लोगों को भी मॉल के अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा था, जिसके बाद मॉल प्रशासन को नोटिस जारी किया गया था। जिलाधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन की एक टीम ने मॉल का फिर से निरीक्षण किया। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान न तो वहां कोविड-19 हेल्पडेस्क पाई गई और न ही सामाजिक दूरी का पालन कराया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा ऐसे लोग भी मॉल में प्रवेश करते हुए नजर आए जिन्होंने मास्क नहीं पहना था। उन्होंने बताया कि मॉल प्रशासन को 24 घंटे के अंदर कचहरी में संबंधित अधिकारियों को स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो मॉल का लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश भी की जा सकती है। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 1230 कोरोना के नए केस आये जिसमें 361 लखनऊ के हैं। इस दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 11 और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8811 हो गई है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सबसे ज्यादा चार मरीजों की मौत राजधानी लखनऊ में हुई है। इसके अलावा कानपुर और प्रयागराज में दो-दो तथा वाराणसी, मुजफ्फरनगर और चंदौली में एक-एक मरीज की मृत्यु हुई है। प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1230 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा 361 नए मरीज राजधानी लखनऊ में मिले हैं। इसके अलावा वाराणसी में 116, कानपुर में 97 और प्रयागराज में 56 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को राज्य में 66,443 नमूनों की जांच की गई। प्रसाद ने बताया कि राज्य में अब तक 56 लाख 65 हजार लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है। इनमें से 46 लाख 75 हजार लोगों को टीके की पहली खुराक, जबकि नौ लाख 90 हजार लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अब तक आठ लाख 90 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है। इनमें से पांच लाख को टीके की दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है। उन्होंने बाकी बचे स्वास्थ्यकर्मियों से टीके की दूसरी खुराक लगवाने की अपील की। 

Fun Shopping mall in Lucknow sealed for flouting COVID norms

Image Source : INDIA TV
लखनऊ में फन मॉल को सील कर दिया गया है।

Fun Shopping mall in Lucknow sealed for flouting COVID norms

Image Source : INDIA TV
लखनऊ में फन मॉल को सील कर दिया गया है।

प्रसाद ने बताया कि इसी तरह सात लाख 59 हजार अग्रिम मोर्चा के कर्मियों को टीका लगाया गया है। उनमें से चार लाख पांच हजार लोगों ने ही टीके की दूसरी खुराक ली है। गौरतलब है कि राज्य सरकार कोविड-19 टीकाकरण पर खास जोर दे रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आदेश दिया था कि सभी सरकारी और निजी कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए एक दिन की छुट्टी की अनुमति दी जाए। प्रदेश में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाने का काम एक अप्रैल से शुरू होगा।

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement