Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी में नहीं रुक रही दरिंदगी की घटनाएं, अब सहारनपुर में नाबालिग लड़की का गैंगरेप

एसपी देहात अशोक कुमार मीणा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि थाना नकुड के एक गांव में शुक्रवार देर शाम किशोरी को घर मे अकेला पाकर वहीं के दो युवकों ने दुष्कर्म किया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2020 21:26 IST
gangrape in saharanpur । यूपी में नहीं रुक रही दरिंदगी की घटनाएं, अब सहारनपुर में नाबालिग लड़की का ग- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational image

सहारनपुर. यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाथरस मामले को लेकर देश में जबरदस्त गुस्से का माहौल है। अब पश्चिमी यूपी के सहारनपुर से गैंगरेप का मामला सामने आया है। ये घटना सहारनपुर जिले के थाना नकुड के क्षेत्र में आने वाले एक गांव में हुई, जहां एक नाबालिग लड़की के साथ दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया।

एसपी देहात अशोक कुमार मीणा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि थाना नकुड के एक गांव में शुक्रवार देर शाम किशोरी को घर मे अकेला पाकर वहीं के दो युवकों ने दुष्कर्म किया। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी वहां से फरार हो गये। परिजनों के वापस आने पर किशोरी ने घटना की जानकारी दी। मीणा ने बताया कि किशोरी के पिता ने गांव के ही दो युवकों गौरव और सागर के विरूद नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

हाथरस प्रकरण की जांच मुख्यमंत्री ने CBI से कराने की अनुशंसा की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने हाथरस कांड के प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्वीटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गयी। उसमें लिखा है कि मुख्यमंत्री योगी ने सम्पूर्ण हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की है। हाथरस प्रकरण में लगातार राजनीति गरमा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यूपी प्रभारी प्रियंका के साथ पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। यहां करीब 50 मिनट तक बंद कमरे में पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि, "हम इस परिवार के साथ खड़े हैं। यूपी सरकार इस परिवार को सुरक्षा देने में फेल हो गई। यह सरकार की जिम्मेदारी थी।" प्रियंका ने कहा कि, "जब तक इस परिवार को न्याय नहीं मिलता, हमें ना वो (यूपी सरकार) रोक सकते हैं और ना हम रुकेंगे।"

राज्य सरकार ने प्रकरण में लापरवाह एसपी समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर युवती के पीड़ित परिवार के जख्मों पर मरहम लगाने की कोशिश की है, लेकिन राजनीति अब भी गर्म है। इस मुद्दे को भीम आर्मी और सपा भी जोर शोर से उठा रही थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक हितेश अवस्थी और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी परिजनों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement