1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: पुजारी ने जमीन हड़पने के लिए अपने ऊपर करवाया हमला, 7 धरे गए

UP: पुजारी ने जमीन हड़पने के लिए अपने ऊपर करवाया हमला, 7 धरे गए

गोंडा में पुजारी सम्राट दास ने 10 अक्टूबर को खुद पर हमला करवाया था क्योंकि वह अमर सिंह को झूठे मामले में फंसाना चाहता था और उसकी 120 बीघा जमीन हड़पना चाहता था, गोंडा पुलिस ने मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

IANS IANS
Published on: October 18, 2020 12:48 IST
Priest who faked attack on himself- India TV Hindi
Image Source : IANS PHOTO Priest who faked attack on himself

गोंडा (उत्तर प्रदेश): यह खुलासा होने के बाद कि गोंडा में पुजारी सम्राट दास ने 10 अक्टूबर को खुद पर हमला करवाया था क्योंकि वह अमर सिंह को झूठे मामले में फंसाना चाहता था और उसकी 120 बीघा जमीन हड़पना चाहता था, गोंडा पुलिस ने मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। हमले को लेकर विपक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति हमलावर रुख दिखाया था।

गोंडा पुलिस ने शनिवार को इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत तिरेमनोरमा गांव के हरिद्वार सिंह बाग से मुन्ना सिंह, विपिन, नीरज सिंह, सोनू सिंह, महंत सीताराम, शिव शंकर सिंह और विनय कुमार को गिरफ्तार किया। गोंडा के एसपी शैलेष पांडेय ने कहा कि सम्राट दास को कंधे पर गोली लगी है और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल से छुट्टी मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस ने सोनू सिंह, महंत सीताराम, और मुन्ना सिंह के पास से देसी तमंचा जब्त किया है। मुन्ना ने कथित तौर पर पुजारी पर गोली चलाई थी, जिसके बाद पुजारी ने दावा किया कि अमर सिंह ने मुकेश सिंह, भयहरण सिंह और दरोगा सिंह के साथ मिलकर उस पर हमला किया था, जब वह 10-11 अक्टूबर की रात मंदिर में सो रहा था। गोंडा एसपी ने कहा कि दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद था।

अभियुक्त विनय कुमार यहां तक कि अमर सिंह के खिलाफ आगामी पंचायत चुनाव लड़ने की योजना बना रहा था। पुलिस अधिकारी ने कहा, "इस प्रकार दोनों ने अमर सिंह को फंसाने की साजिश रची।"

पुलिस ने पुजारी के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की थी और उसी दिन दरोगा और भयहरण को गिरफ्तार किया था। अब, वे रिहा कर दिए जाएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X