1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. देश के सभी हनुमान मंदिरों की कमान अपने हाथों में लें SC/ST समुदाय: भीम आर्मी प्रमुख

देश के सभी हनुमान मंदिरों की कमान अपने हाथों में लें SC/ST समुदाय: भीम आर्मी प्रमुख

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि SC/ST समुदाय के लोगों को देश भर के हनुमान मंदिरों की कमान अपने हाथ में लेकर वहां पुजारियों के तौर पर SC/ST लोगों की नियुक्ति करनी चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2018 16:27 IST
Chandrashekhar Azad- India TV Hindi
Chandrashekhar Azad

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भगवान हनुमान के SC/ST होने का कथित दावा किए जाने के कुछ दिनों बाद रविवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि SC/ST समुदाय के लोगों को देश भर के हनुमान मंदिरों की कमान अपने हाथ में लेकर वहां पुजारियों के तौर पर SC/ST लोगों की नियुक्ति करनी चाहिए।

आदित्यनाथ ने मंगलवार को राजस्थान के अलवर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कथित तौर पर कहा था कि हनुमान वनवासी, वंचित और दलित थे। बजरंग बली ने उत्तर से लेकर दक्षिण और पूर्व से लेकर पश्चिम तक सभी भारतीय समुदायों को एकजुट करने का काम किया।

भाजपा नेता की इस टिप्पणी पर चंद्रशेखर ने पत्रकारों से कहा कि SC/ST को देश के सभी हनुमान मंदिरों की कमान अपने हाथ में ले लेनी चाहिए और उन मंदिरों में SC/ST को पुजारी नियुक्त करना चाहिए। हनुमान को दलित बताने पर राजस्थान के एक दक्षिणपंथी संगठन ने आदित्यनाथ को कानूनी नोटिस भेजकर कहा है कि वह अपने बयान पर माफी मांगें। पिछले हफ्ते राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (एनसीएसटी) के अध्यक्ष नंद कुमार साय ने दावा किया था कि भगवान हनुमान आदिवासी थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X