1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मीडिया आज है कल नहीं रहेगी, सरकार की बात मान लो... हाथरस डीएम का वीडियो वायरल

मीडिया आज है कल नहीं रहेगी, सरकार की बात मान लो... हाथरस डीएम का वीडियो वायरल

हाथरस में दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप मामले में जिले के डीएम प्रवीन लक्षकार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह परिजनों को धमकाते दिखाई दे रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 01, 2020 18:34 IST
Hatras District Magistrate DM Video threatning speaking victim family- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Hatras District Magistrate DM Video threatning speaking victim family

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप के बाद से बवाल मचा हुआ है। इस बीच जिले के डीएम प्रवीन लक्षकार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह परिजनों को धमकाते दिखाई दे रहे हैं। डीएम का जो वीडियो सामने आया है उसमें वे पीड़ित परिवार से यह कहते हुए सुना गया कि मीडिया आज है, लेकिन कल नहीं होगा... इसलिए यह उन पर निर्भर था कि वे अपना बयान बदलें या नहीं। लोगों में हाथरस गैंगरेप को लेकर नाराजगी बढ़ती जा रही है। 

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में डीएम प्रवीन लक्षकार ने कहा- 'अपनी विश्वसनीयता बनाए रखिए। मीडिया आज यहां है, कल नहीं रहेगी। सब चले जाएंगे। आप सरकार की बात मान लो। आप बार-बार बयान बदलकर ठीक नहीं कर रहे हैं। आपकी क्या इच्छा है। क्या पता कल हम ही बदल जाएंगे।"

पीड़िता के साथ बलात्कार जैसी कोई घटना नहीं हुई- यूपी ADG प्रशांत कुमार

हाथरस मामले को लेकर यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बड़ा बयान दिया है। प्रशांत कुमार ने कहा है कि हाथरस मामले की पीड़िता के साथ बलात्कार या सामूहिक बलात्कार जैसी कोई घटना नहीं हुई। उन्होंने आगे कहा कि लड़की की मौत गर्दन में चोट लगने और मानसिक आघात के कारण हुई। सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और जातीय हिंसा भड़काने के लिए कुछ लोग तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। हम देखेंगे कि ऐसा कौन कर रहा है।

सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

गौरतलब है कि, हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की गर्दन पर चोट के निशान हैं और हड्डियां भी टूटी हुई हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पीड़िता के साथ किस तरह की दरिंदगी की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता की जीभ काट दी गई थी और उसके गले, रीढ़ की हड्डी को भी आरोपियों ने तोड़ दिया था। ये रिपोर्ट दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की तरफ से जारी की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार एक बार नहीं बल्कि, कई बार पीड़िता का गला दबाने की कोशिश की गई थी।

जानिए क्या है पूरा मामला?

आरोपों के मुताबिक हाथरस जिले के थाना चंदपा इलाके के एक गांव में 14 सितंबर को चार लोगों ने 19 साल की दलित युवती से दुष्कर्म किया था। वारदात के बाद आरोपियों ने पीड़ित की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ काट दी। दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़ित की मौत हो गई। इस मामले में चारों आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि, पुलिस का दावा है कि गैंगरेप और जीभ काटने के आरोप गलत हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X