Thursday, May 16, 2024
Advertisement

यूपी: मुरादाबाद में जमातियों में संक्रमण की जांच के लिए गई मेडिकल टीम और पुलिस पर हमला, अबतक 2 की मौत

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर बुधवार को हमला हुआ है। यहां मदरसा तालीमुल कुरान मस्जिद हाजी नेब नवापुरा में जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2020 14:43 IST
Health workers, police, attacked, UP, Moradabad - India TV Hindi
Health workers, police officials attacked by mob in UP's Moradabad 

उत्तर प्रदेश। जहां एक ओर देश में कोरोना वारियर्स का सम्मान किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला किया गया है जो कि बेहद शर्मनाक है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर बुधवार को हमला हुआ है। यहां मदरसा तालीमुल कुरान मस्जिद हाजी नेब नवापुरा में जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। 

बता दें कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां जमातियों से संक्रमण की जांच करने गई थी। हेल्थ वर्कर्स पर क्षेत्र के लोगों ने जमकर पथराव कर गाड़ियों में जबरदस्त तोड़फोड़ की है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अबतक कुल 660 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 5 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में 50 लोगों ठीक भी हो चुके हैं। मुरादाबाद में अब तक कोरोना से 19 संक्रमित मिले हैं, इनमें 17 जमाती हैं। जबकि, फ्रांस से लौटी छात्रा में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

गौरतलब है कि मुरादाबाद मंडल के संभल जिले से रेफर किए गए 76 वर्षीय जमाती की मंगलवार देर रात मौत हो गई है। मृतक तमिलनाडु का निवासी था और तबलीगी जमात का सदस्य था। वह तमिलनाडु से दिल्ली के मरकज में हुई तबलीगी जमात में शामिल हुआ था। वहां से वह उत्तर प्रदेश आ गया था। यहां वह संभल में एक मस्जिद में रुका था, जहां से पुलिस ने उसे 10 अन्य लोगों के साथ पकड़ा था। संभल जिला प्रशासन ने 9 अप्रैल को उसे मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (TMU) में भर्ती कराया था। जहां उसका इलाज चल रहा था। मुरादाबाद में अबतक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतक जमाती की खिदमत में लगे सरायतरीन निवासी युवक में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

अधिकृत सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि इससे पहले बीते सोमवार को भी मुरादाबाद में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। जिले में 2 और जमातियों के कोरना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसके साथ ही मुरादाबाद में कोरोना पॉजीटिव मामलों की संख्या 19 हो गई है। पत्थरबाजी की इस तरह की घटनाओं के बढ़ने से कोरोना के खिलाफ जारी देश की लड़ाई पर बड़ा असर पड़ सकता है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement