1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. EXCLUSIVE: कोरोना वैक्सीनेशन में यूपी कैसे बना नंबर वन, CM योगी आदित्यनाथ ने बताया

EXCLUSIVE: कोरोना वैक्सीनेशन में यूपी कैसे बना नंबर वन, CM योगी आदित्यनाथ ने बताया

उत्तर प्रदेश में अब तक 12.2 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है जिसमें से 9.4 करोड़ लोगों को पहली डोज और 2.8 करोड़ लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2021 22:26 IST

लखनऊ: भारत में कोविड-19 टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या गुरुवार को 100 करोड़ के पार पहुंच गई और इसी के साथ देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपने टीकाकरण कार्यक्रम में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। उत्तर प्रदेश के लिए भी यह उपलब्धि खास मायने रखती है क्योंकि भारत में सबसे ज्यादा टीकाकरण इसी सूबे में हुआ है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया कि उत्तर प्रदेश ने यह उपलब्धि कैसे हासिल की।

बता दें कि सूबे में अब तक 12.2 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है जिसमें से 9.4 करोड़ लोगों को पहली डोज और 2.8 करोड़ लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं। बीते अप्रैल और मई में कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहे सूबे में इस समय कुल ऐक्टिव केसों की संख्या 110 के आसपास है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने पर कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है।

bigg boss 15