प्रधानमंत्री मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर से सात मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे: योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर आएंगे और यहीं से उत्तर प्रदेश के सात नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 16, 2021 19:15 IST
UP CM Yogi Adityanath,- India TV Hindi News
Image Source : PTI FILE PHOTO UP CM Yogi Adityanath,

सिद्धार्थनगर (उप्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर आएंगे और यहीं से उत्तर प्रदेश के सात नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। वह मोदी के 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर आगमन की तैयारियों का जायजा लेने आज सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज भवन और उसके परिसर का मुआयना किया और प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जिले के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की।

करीब आधे घंटे तक चली बैठक के बाद योगी आदित्‍यनाथ ने पत्रकारों से कहा, ''आज मैं यहां प्रधानमंत्री के आगमन पर तैयारियो की समीक्षा करने आया हूँ। मेडिकल कॉलेजों की एक श्रृंखला उत्तरप्रदेश में शुरू की गई है और राज्‍य के सात जनपदों-- सिद्धार्थनगर, देवरिया, मिर्ज़ापुर, एटा, हरदोई, गाजीपुर और बहराइच के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज को मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआई) से मान्यता मिल चुकी है।''

उन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर को इन सात मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी सिद्धार्थनगर से करेंगे और यहां इसकी सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। उन्‍होंने बताया कि सिद्धार्थनगर के मेडिकल कॉलेज से पड़ोसी जनपदों के अलावा पड़ोसी मुल्क नेपाल के लोग भी लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम भारतीय जनता पार्टी के पहले प्रदेश अध्‍यक्ष माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू के नाम पर रखा जाएगा। माधव बाबू सिद्धार्थनगर ज़िले के बांसी विधानसभा क्षेत्र के निवासी थे।

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022