Thursday, March 28, 2024
Advertisement

लखीमपुर मामले पर घिरी भाजपा? राहुल बोले- अब भारत में तानाशाही, राउत ने पूछा- क्या पाकिस्तान में है यूपी

योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि किसी को भी हालात बिगाड़ने नहीं दिए जाएंगे। राहुल गांधी के लखीमपुर खीरी जाने के आज के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि विपक्ष नकारात्मक रवैया दिखा रहा है और वह इस संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति कर रहा है, समझ नहीं आ रहा है कि भाई-बहन (राहुल और प्रियंका गांधी) इतना क्यों 'उछल' रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 06, 2021 13:05 IST
Lakhmipur Kheri case BJP on backfoot Rahul says Dictatorship in India Sanjay Raut asks whether UP is- India TV Hindi
Image Source : PTI लखीमपुर मामले पर घिरी भाजपा? राहुल बोले- अब भारत में तानाशाही, राउत ने पूछा- क्या पाकिस्तान में है यूपी

लखनऊ. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले पर भारतीय जनता पार्टी घिरती नजर आ रही है। योगी सरकार ने भले ही किसानों के साथ समझौता कर लिया हो लेकिन कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल इस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं। योगी सरकार ने प्रियंका गांधी को गिरफ्तार किया तो कांग्रेस के लिए मोर्चा संभला है खुद राहुल गांधी ने। राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ दिल्ली से लखनऊ की फ्लाइट में सवार हो गए हैं।

'भारत में लोकतंत्र हुआ करता था, लेकिन अब तानाशाही है

इससे पहले राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी-योगी सरकार पर कई सवाल उठाए। उन्होंने दावा किया कि भारत में लोकतंत्र हुआ करता था, लेकिन अब तानाशाही है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों खुले घूमने की आजादी है, जबकि पीड़ितों को जेल में डाल दिया जाता है। उन्होंने कहा कि किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है। भाजपा के मंत्री और उनके पुत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। किसानों पर व्यवस्थागत ढंग से आक्रमण किया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री जी, कल लखनऊ में थे,लेकिन लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए।"

संजय राउत ने पूछा- क्या पाकिस्तान में है उत्तर प्रदेश
महाराष्ट्र में कांग्रेस की साथी शिवसेना ने भी भाजपा पर निशाना साधा है। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या उत्तर प्रदेश पाकिस्तान में है जो भारतीयों को वहां जाने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में सरकार ने धारा 144 लगाई है लेकिन विपक्ष के नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। ये कैसा कानून है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रशासन सत्ताधारी दल के पिंजरे में बंद तोते की तरह है और सरकार जो भी निर्देश देती है उसका पालन करती है। प्रदर्शनकारी किसानों को वाहन से रौंदे जाने के सबूत हैं। प्रियंका गांधी को गिरफ्तार किया गया है, राहुल गांधी को रोका जा रहा है। एक राज्य के मुख्यमंत्री को भी रोका गया। उन्होंने कौन सा अपराध किया है। क्या देश में नया संविधान लागू किया गया है। 

आखिर क्या मज़बूरी है? उन्हें क्यों बचाया जा रहा है?- केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी आज भाजपा पर हमला बोला। उन्होने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अभी तक हत्यारों को गिरफ़्तार क्यों नहीं किया है? आखिर क्या मज़बूरी है? उन्हें क्यों बचाया जा रहा है? इतनी भीड़ के सामने कोई इतने लोगों को कुचलते हुए निकल जाए और पूरा सिस्टम उस हत्यारे को बचाने में लग जाए..ऐसा तो फिल्मों में हम देखा करते थे। उन्होंने कहा कि आज एक तरफ सरकार आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रही है और दूसरी तरफ विपक्ष के नेता जब मृतक के परिवारों से मिलने जा रहे हैं तो उन्हें जेल में डाला जा रहा है ये कौन-सी आज़ादी का जश्न है। PM जी सभी चाहते हैं कि जो हत्यारे हैं उन्हें गिरफ़्तार किया जाए।

समझ नहीं आ रहा है कि भाई-बहन इतना क्यों 'उछल' रहे हैं- सिद्धार्थनाथ
योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि किसी को भी हालात बिगाड़ने नहीं दिए जाएंगे। राहुल गांधी के लखीमपुर खीरी जाने के आज के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि विपक्ष नकारात्मक रवैया दिखा रहा है और वह इस संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति कर रहा है, समझ नहीं आ रहा है कि भाई-बहन (राहुल और प्रियंका गांधी) इतना क्यों 'उछल' रहे हैं। उन्होंने कहा, "हालात को संभालने के लिए सरकार ने कानून के तहत कुछ कदम उठाए हैं और विपक्षी नेताओं से प्रार्थना भी की है कि वे लोग अभी लखीमपुर खीरी न जाएं। अगर वे जाना ही चाहते हैं तो कुछ दिन बाद चले जाएं। इन नेताओं के मृतक के परिवारों से मुलाकात पर सरकार को कोई आपत्ति नहीं है लेकिन किसी को भी माहौल बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement