1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आजम खान की तबीयत बिगड़ी, सपा MP और उनके बेटे को लखनऊ के अस्पताल में स्थानांतरित किया

आजम खान की तबीयत बिगड़ी, सपा MP और उनके बेटे को लखनऊ के अस्पताल में स्थानांतरित किया

उत्तर प्रदेश में रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की तबीयत रविवार को अचानक बिगड़ गई है। आजम खान की रिपोर्ट बीते 1 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2021 20:40 IST
Jailed SP leader Azam Khan and his son shifted to Medanta hospital in Lucknow for treatment- India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की तबीयत रविवार को अचानक बिगड़ गई है।

सीतापुर: उत्तर प्रदेश में रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की तबीयत रविवार को अचानक बिगड़ गई है। आजम खान की रिपोर्ट बीते 1 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी। सीतापुर जेल में बंद कोरोना वायरस से संक्रमित आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को रविवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। सीतापुर के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) मधु गैरोला सहित जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने आज शाम आजम खान का स्वास्थ्य परीक्षण किया और जेल प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन भी आजम खान को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ ले जाने पर राजी हो गया। 

सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को आरटीपीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। एक सप्ताह पहले दो मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इंकार कर दिया था। 

बता दें कि जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं। उनकी पत्नी को दिसंबर 2020 में अदालत ने जमानत दे दी थी।

गौरतलब है कि आजम खान की विधायक पत्नी तजीन फातमा को कुछ दिनों पहले ही जमानत मिल गई थी लेकिन, आजम खान और अब्दुल्ला आजम का इंतजार लम्बा होता जा रहा है। आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है, जबकि अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं। जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X