Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

जया प्रदा ने रामपुर लोकसभा सीट से आजम खान के निर्वाचन को चुनौती दी

अभिनेत्री से नेता बनीं जया प्रदा ने उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय क्षेत्र से आजम खान के निर्वाचन को चुनौती देते हुए शुक्रवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 05, 2019 19:25 IST
Jaya Prada challenges election of Azam Khan from UP's Rampur- India TV Hindi
Jaya Prada challenges election of Azam Khan from UP's Rampur

प्रयागराज: अभिनेत्री से नेता बनीं जया प्रदा ने उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय क्षेत्र से आजम खान के निर्वाचन को चुनौती देते हुए शुक्रवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की। इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि चुनाव के समय आजम खान कुलाधिपति के पद पर थे जोकि एक लाभ का पद है। इसके अलावा, चुनाव के दौरान खान ने जनता से अपने पक्ष में मतदान करने के लिए धार्मिक अपील की जोकि एक खराब प्रथा है। 

यह याचिका न्यायालय की रजिस्ट्री में प्रस्तुत की गई जिसे मुख्य न्यायाधीश के समक्ष इस पर सुनवाई के लिए पीठ नामित करने के वास्ते पेश किया जाएगा। याचिका दाखिल करते समय जया प्रदा के साथ अमर सिंह भी मौजूद थे। 

याचिका दायर करने के बाद न्यायालय परिसर के बाहर अमर सिंह ने इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दायर करने के संबंध में कहा, "लखनऊ पीठ में मैंने इसलिए याचिका दायर की थी कि लाभ के पद का एक मामला आज भी वहां लंबित है। उन्होंने (न्यायाधीश) मुझे इलाहाबाद जाने को कहा, इसलिए मैं यहां आ गया।" 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement